फलकनुमा पैलेस में इवांका ने किया भव्य डिनर

हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप ने मंगलवार शाम फलकनुमा पैलेस में आयोजित भव्य डिनर में हिस्सा लिया. अभी चल रहे ग्लोबल आंत्रेप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) 2017 के तहत केंद्र सरकार ने इस रात्रिभोज का आयोजन किया. पीएम मोदी द्वारा होस्ट किए गए इस डिनर का मेन्यू बेहद आकर्षक था. 

फलकनुमा पैलेस में इवांका ने किया भव्य डिनर
फलकनुमा पैलेस में इवांका ने किया भव्य डिनर

इसके व्यंजनों में मकई बादाम का शोरबा, दही के कबाब, चिलगोजा साग, वेजिटेरियन हलीम, बूंदी रायता भी था. इसके अतिरिक्त सीताफल कुल्फी और सैफरन फ्लेवर्ड मिठाई भी इसमें थी. निजाम के जमाने की मेज के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस को अब होटल में तब्दील किया जा चुका है. पैलेस की खासियत यह है कि इसकी मेज पर एक बार में 101 मेहमान खाना खा सकते हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी रात्रिभोज में हिस्सा लिया. फलकनुमा पैलेस के लॉन में जीईएस के करीब 1,500 प्रतिनिधियों के लिए अलग से एक रात्रिभोज का आयोजन हुआ.

हैदराबाद के एक दिन के दौरे पर आए मोदी ने यहां मियापुर स्टेशन में हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण और हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में जीईएस का उद्घाटन किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आज तड़के हैदराबाद पहुंची इवांका को पांच-स्तरीय सुरक्षा मुहैया कराई गई है. उन्होंने जीईएस के आठवें संस्करण को संबोधित भी किया.

इवांका बुधवार शाम हैदराबाद से रवाना होंगी. तेलंगाना के डीजीपी एम महेंद्र रेड्डी ने पहले बताया था कि समिट की सुरक्षा के लिए विभिन्न शाखाओं से कुल 10,400 सुरक्षाकर्मियों की सेवाएं ली जा रही हैं. एक अधिकारी ने बताया कि फलकनुमा पैलेस के आसपास 2,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com