Saturday , December 5 2020

ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से बातचीत कर कही लालू के लिए ये बातें…

लखनऊ. यूपी सरकार में गठबंधन के तहत कैब‍िनेट मंत्री बने भासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा, ”लालू यादवकी सुरक्षा हटाना केंद्र सरकार का गलत फैसला है। हम गुजरात में बीजेपी के ख‍िलाफ चुनाव लड़ेंगे।” वहीं, यूपी निकाय चुनावों में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी पर कमिश्नर स्तर पर बीएलओ की जांच के आदेश दिए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। कहा, निकाय चुनावों में जो गड़बड़ी हुई उसके लिए बीएलओ को नहीं, बल्कि कमिश्नर और डीएम जिम्मेदार हैं। उनको सस्पेंड कीजिए, असल में पूरी प्रक्रिया को ही बदलना होगा।

ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से बातचीत कर कही लालू के लिए ये बातें...

आगे पढ़‍िए और क्या बोले ओमप्रकाश राजभर…

– नगर निकाय चुनाव में नाम कटने से हजारों लोग वोट नहीं दे पाए। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा का भी नाम शामिल था। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने सभी डीएम को तलब किया था।
– इसके बाद लखनऊ के डीएम ने 3 बीएलओ को सस्पेंड कर दिए। वहीं, आयोग ने इसकी जांच लखनऊ कमिश्नर से कराने की मांग की। इस पर कमिश्नर ने आयोग को तलब किया।
– भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर गठबंधन के तहत यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। बीएलओ मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा, इसमें सीधे तौर पर डीएम कमिश्नर जिम्मेदार हैं। उनके सस्पेंशन पर बात बनेगी, तभी सही मेसेज जाएगा।
– उनकी जिम्मेदारी थी कि हर स्तर पर माॅनिटरिंग करते, लेकिन अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए तत्काल बीएलओ को सस्पेंड कर दिया। वो तो बहुत छोटा कर्मचारी है, उसके ऊपर जो बड़े अधिकारी हैं उन्होंने क्या किया।

एक ही वोटर कार्ड से हों सारे चुनाव, आधार से जोड़कर आॅनलाइन किया जाए

– ओमप्रकाश राजभर ने आयोग के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा, एक ही वोटर कार्ड से सारे चुनाव होने चाहिए, जो व्यक्ति जहां के निवासी है तो उसी जगह से ही वोट करेगा। वोटर कार्ड को आधार से जोड़ना चाहिए, जिससे वोटिंग प्रतिशत की सही जानकारी हो सके।
– एक ही देश में तीन तरह से मतदाता लिस्ट क्यों बनाई जा रही है? राज्य निर्वाचन आयोग की लापरवाही के चलते लोगों के नाम कटे हैं। बड़े-बड़े सांसद विधायक, मंत्री तक के नाम कट गए।

हम गुजरात में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, लालू यादव की सुरक्षा हटाना केंद्र का गलत फैसला

– ओमप्रकाश राजभर ने कहा, ”हमारी पार्टी गुजरात मे बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। यूपी में हमारा गठबंधन है बाहर किसी प्रदेश में नहीं। वहां हमारे प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जल्द ऐलान करेंगे। 18 सीटों पर जल्द ल‍िस्ट जारी करेंगे।”
– लालू यादव की सुरक्षा हटाना केंद्र का गलत फैसला है। लालू बड़े नेता है उनको सुरक्षा मिलनी चाहिए। यूपी में भाजपा के खिलाफ नगर निकाय चुनाव हमने लड़ा है। इसमें कुछ गलत नहीं, क्योंकि विधानसभा को लेकर गठबंधन था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com