Wednesday , January 27 2021

5 नवंबर 2017रविवार का राशिफलः जानिए आज किस पर भगवान की कृपा

आज का राशिफल

3 नवंबर 2017 शुक्रवार आपका दिन मंगलमय हो5 नवंबर 2017रविवार का राशिफलः जानिए आज किस पर भगवान की कृपा

मेष (Aries) : दिन का प्रारंभ कुछ इस तरह से होगा कि आप ऊर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ मेल-मिलाप होगा, परंतु मध्याह्न के बाद आरोग्य में परिवर्तन हो सकता है। खान-पान में संयम रखिएगा। बातचीत करते समय किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न हो जाए, इसके लिए जिह्वा पर संयम रखिएगा। 

 वृषभ (Taurus) : गणेशजी कहते हैं कि आपके मन की दुविधापूर्ण स्थिति से आप असंतुष्ट रहेंगे। सर्दी-खांसी, कफ या बुखार परेशान कर सकता है। धार्मिक कार्यों में कुछ खर्चा होगा। स्वजनों से वियोग हो सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद कुछ अनुकूलता रहेगी। कार्य करने से उत्साह में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक लाभ होगा। मित्रों और संबंधियों से मिलना होगा। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में वातावरण आनंदित रहेगा। 

मिथुन (Gemini) : गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मित्रों से लाभ होगा। नए मित्र बन सकते हैं, जो कि भविष्य में आपका फायदा करा सकते हैं। अपेक्षा से अधिक धनलाभ होगा। प्रवास या पर्यटन का योग बन रहा है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा, परंतु मध्याह्न के बाद कुछ सावधानी बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। इस समय किसी के बीच में न पड़ने की और धन से जुड़े लेन-देन न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

कर्क (Cancer) : गणेशजी कहते हैं कि आप आज दिन के प्रारंभ में शारीरिक तथा मानसिक रूप से व्याकुलता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। क्रोध की मात्रा अधिक रहने से किसी के साथ मनदुःख भी हो सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद आप की शारीरिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में भी आनंद का वातावरण बना रहेगा। व्यावसायिक स्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक चर्चाएं भी होंगी।

सिंह (Leo) : परिवार और व्यावसायिक क्षेत्र में आज का दिन अच्छी तरह से बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं, क्योंकि दोनों स्थलों पर आवश्यक विषयों पर चर्चाएं होंगी। कार्य का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी और मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्रों के मिलने से आनंद होगा। उनके साथ प्रवास और पर्यटन का योग बन रहा है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने की इच्छा परिपूर्ण हो सकती है। 

कन्या (Virgo) : आज आपका मन गहन चिंतनशक्ति और रहस्यमय विद्याओं के प्रति आकर्षित होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज सोच समझकर बोलिएगा, जिससे किसी के साथ विवाद न हो। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी। मध्याह्न के बाद प्रवास का आयोजन कर सकते हैं। धार्मिक और मांगलिक कार्यों में जाने का प्रसंग बन रहा है। 

तुला (Libra) : गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक और बाह्य क्षेत्रों में प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। मध्याह्न और संध्याकाल के बाद आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखिएगा। आज के दिन आपको यात्रा करने से बचना चाहिए। आध्यात्मिक सिद्धि मिलने के योग हैं। 

वृश्चिक (Scorpio) : आज का आपका दिन बहुत प्रवृत्तिमय और आनंदमय बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप व्यापारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे और उससे लाभ भी होगा। अधिक लोगों के साथ मिलने के कारण आज विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। घर और दांपत्य जीवन में आनंद रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आप के कार्य की प्रशंसा होगी। प्रिय पात्र के साथ प्रेम का सुखद अनुभव होगा। वाहन सुख मिलेगा। 

धनु (Sagittarius) : गणेशजी कहते हैं कि आज प्रातःकाल में आप शारीरिक और मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। भागदौड़ अधिक रहेगी और परिश्रम की तुलना में प्राप्ति अल्प होगी। मित्रों, स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आपके हाथों किसी धार्मिक या पुण्य का कार्य होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आर्थिक आयोजन भी कर सकेंगे। 

मकर (Capricorn) : अत्यधिक भावुक और संवेदनशील न बनने के लिए आज आपको गणेशजी सलाह देते हैं। जलाशय, जमीन-जायदाद के दस्तावेज आदि से आज दूर रहिएगा। कुछ मानसिक अस्वस्थता रहेगी, इसलिए स्वास्थ्य संभालिएगा और साथ में जिद्दी व्यवहार भी न करें, इसी में आपकी भलाई है। संतानों की चिंता रहेगी। सरकार तथा ऊपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। आज के दिन का प्रवास संभव हो तो टाल दीजिएगा। 

कुंभ (Aquarius) : गणेशजी कहते हैं कि आज आपको नए कार्य करने की प्रेरणा अवश्य मिलेगी, परंतु विचारों में शीघ्र परिवर्तन आने के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय न लें ऐसी भी सलाह गणेशजी देते हैं। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। मध्याह्न के बाद या संध्याकाल में परिस्थिति में बदलाव आएगा। दुविधापूर्ण परिस्थिति का अनुभव होगा। किसी की वाणी और व्यवहार से आपको ठेस लग सकती है। मकान और भूमि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही आज न कीजिएगा। 

मीन (Pisces) : आज धन का खर्च अधिक हो जाने से आपका मन व्यग्र रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मनमुटाव व तनाव के प्रसंग न बनें इसका ध्यान रखते हुए आप अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। आर्थिक विषयों में भी संभलकर चलने की गणेशजी सलाह देते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिकना पडे़गा। बौद्धिक विचारों का आज आप अनुभव कर पाएंगे। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com