Saturday , December 5 2020

IT नोटिस पर सुनीता केजरीवाल का निशाना- अब जनता BJP को गैरकानूनी करेगी

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को आयकर विभाग के नोटिस के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के आला नेताओं ने इसे बदले की कार्रवाई बताया है. लेकिन अब इस मामले में केजरीवाल की पत्नी और पूर्व राजस्व अधिकारी सुनीता केजरीवाल ने भी AAP का बचाव किया है. सुनीता आम तौर पर पार्टी के मामलों पर प्रतिक्रिया नहीं देती हैं.

सुनीता केजरीवाल ने ट्वीट कि, ‘आप’ का ऑफ़िस ग़ैरकानूनी, ‘आप’ को डोनेशन ग़ैरकानूनी, अब जनता केंद्रशासित बीजेपी को ग़ैरकानूनी करेगी, इंतजार कीजिए’. नोटिस के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करते हुए कहा था, ‘आईटी विभाग ने हमें दान के रूप में मिले रुपये को गैरकानूनी घोषित किया और इसे कर योग्य आय की श्रेणी में रखा. हालांकि, हमने दानदाताओं से प्राप्त प्रत्येक पैसे का हिसाब रखा है’. 

बता दें कि आयकर विभाग की ओर AAP को जारी नोटिस में कहा गया है कि पार्टी ने 13.16 करोड़ रुपये के मूल्य की आय का खुलासा नहीं किया और पार्टी की कुल टैक्स योग्य आय 68.44 करोड़ रुपये आंकी गई है, जो वित्त वर्ष 2014-15 और 2015-16 के दौरान की है. नोटिस में कहा गया है कि AAP ने कम से कम 461 चंदा देने वाले लोगों का पूरा विवरण दर्ज नहीं किया था, इन्हीं लोगों ने 6.26 करोड़ रुपये पार्टी को चंदे में दिए थे. चंदे में दी गई हर राशि 20,000 रुपये से ज्यादा थी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com