आज हैदराबाद को मेट्रो की सौगात देंगे मोदी, होंगे कुल 24 स्टेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद दौरे पर होंगे. इस दौरान PM मोदी हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. इसका परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा. पहले चरण में नागोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत होगी. इस मार्ग में कुल 24 स्टेशन होंगे.

इस दौरान पीएम मेट्रो में सफर भी करेंगे, उनके साथ तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो में सफर करेंगे. तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा.

उन्होंने इसे सबसे नवीन परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी पीपीपी मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया है. राव ने बताया कि सभी ट्रेनों में शुरुआत में 3 डिब्बे कोच होंगे. यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा.

 

उन्होंने बताया कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम टीएसआरटीसी मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगी. एलएंडटी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड ने हैदराबाद मेट्रो के लिए शनिवार को किराए की घोषणा की. दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपये होगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com