Saturday , November 27 2021

राहुल गांधी ने कहा गुजरात विधान सभा चुनाव में भाजपा जादूगरों के भरोसे

अहमदाबाद। भाजपा ने कांग्रेस के एक जादूगर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को मात देने के लिए चुनाव प्रचार में 36 जादूगर उतारे हैं। भाजपा व कांग्रेस नेता अब जादूगरों को लेकर भिड गए हैं। राहुल गांधी ने जादूगरों पर कटाक्ष किया तो भाजपा नेता आई के जाडेजा ने कहा राहुल लोककला का मजाक उडा रहे हैं, जादूगर कांग्रेस की नींद हराम कर देंगे। 

राहुल गांधी ने कहा गुजरात विधान सभा चुनाव में भाजपा जादूगरों के भरोसे

गुजरात के चुनाव में किसकी जादूगरी चलेगी यह तो भविष्यर के गर्भ में है लेकिन फिलहाल भाजपा व कांग्रेस दोनों इसको लेकर पिल पडे हैं। दरअसल राजस्थान के पूर्व सीएम, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत के पिता बाबू लक्ष्मण गहलोत पेशेवर जादूगर थे, गहलोत ने यहां का प्रभार संभालने के बाद सबसे पहले दिग्गज नेता शंकरसिंह वाघेला को चित किया उसके बाद पार्टी से नाराज नेताओं को सख्त संदेश दिया कि पार्टी में पहले जैसा नहीं चलेगा, राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का श्रेय लोग गहलोत को ही देते हैं। 
गहलोत की छवि सादगी व विनम्र नेता की है उन्हें राजस्थान का गांधी भी कहा जाता है, इसलिए कुछ लोग मानते हैं कि एक जादूगर को मात करने के लिए भाजपा ने 36 जादूगर मैदान में उतार दिए। गहलाोत कई मौकों पर ऐसा जता भी चुके हैं कि ये काम तो उनका खानदानी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव में भाजपा पर जादूगरों का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही नोटबंदी, जीएसटी जैसे जादू कर चुके हैं, अब चुनाव प्रचार में भी जादूगर उतार दिए इस पर पूर्वमंत्री व भाजपा प्रवक्ता आईके जाडेजा ने कहा है क‍ि राहुल लोककला का मजाक उडा रहे हैं लेकिन यही जादूगर कांग्रेस की नींदहराम कर देंगे। भाजपा ने 144 सीटों पर जादूगर भेजे हैं जो जादू से भाजपा का कमल खिलाऐंगे। 

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्रर मोदी के चुनावी अभियान से पहले भाजपा प्रचार का श्रीगणेश मन की बात चाय के साथ कार्यक्रम से करेगी। डेढ सौ से अधिक केन्द्रीय व प्रदेश के नेता 26 नवंबर को एक एक बूथ पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अहमदाबाद के मुस्लि‍म बहुल दरियापुर इलाके के बूथ संख्याक 98 पर चाय की चुस्कियों के साथ कार्यकर्ताओं से मन की बात करेंगे। वहीं केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली सूरत, रेल मंत्री पीयूष गोयल पोरबंदर, पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान सूरत के लिंंबायत में मौजूद रहेंगे। सीएम विजय रुपाणी पंचमहल में, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा में, संगठन महामंत्री रामलाल राजकोट में तथा संगठन मंत्री वी सतीष असारवा अहमदाबाद में तथा महासचिव डॉ अनिल जैन गांधीनगर में बूथ पर कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी 27 व 29 नवंबर को चार-चार सभाएं संबोधित करेंगे। उससे पहले भाजपा बूथ लेवल तक तीसरी बार कार्यकर्ताओं से संपर्क कर चुनावी रणनीत‍ि व बूथ की राजनीतिक गणित को समझने का प्रयास करेंगे। प्रदेश प्रवक्ता भरत पंड्रया बताते हैं कि इससे पहले भाजपा दो बार बूथ लेवल तक जनसंपर्क कर चुकी है। इसी क्रम में पूर्व सीएम आनंदीबेन वलसाड में, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती वडोदरा के अकोटा, केन्द्रीय मंत्री स्म्रत‍ि ईरानी जूनागढ में, पुरुषोत्तम रुपाला लीम्बडडी, मनसुख मांडविया तलाला, हरिभाई चौधरी दांता, सांसद मनोज तिवारी सूरतवेस्टत, सांसद परेश रावल राजकोटवेस्टब, सतीश उपाध्यांय मणनिगर अहमदाबाद, सांसद नारायण पंचारिया डीसा के अलावा देश व प्रदेश के भाजपा सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी आदि मन की बात कार्यक्रम में विविध बूथ पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

Loading...

Join us at Facebook