Sunday , November 28 2021

मिस्र के राष्ट्रपति ने बदला लेने का संकल्प लिया

काहिरा : मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में कल शुक्रवार को नमाज के बाद एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हमले में 150 से ज्यादा लोग घायल होने की जानकारी मिस्त्र के सरकारी मीडिया ने दी.मिस्र के राष्ट्रपति ने बदला लेने का संकल्प लिया

उल्लेखनीय है कि मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप के उत्तरी शहर अरीश की मस्जिद में आतंकवादियों ने जब लोग नमाज पढ़कर लौट रहे थे, उसी दौरान विस्फोट कर दिया.यह भी कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने बचकर भागने की कोशिश की उन पर आतंकवादियों ने गोलियां भी चलाई. इस घटना में 235 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हमले में 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए. अब तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन आईएस पर शक जताया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फ़तह अल-सीसी ने शुक्रवार को सिनाई में हुए हमले का बदला लेने का संकल्प लेते हुए कहा कि अब मिस्र के लोग पहले से भी ज्यादा मज़बूती से आतंकवाद का मुक़ाबला करेंगे. राष्ट्रपति ने टीवी पर दिए संबोधन में इस हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट कर कहा कि इस घटना का सेना और पुलिस हमारे शहीदों का बदला लेगी. आने वाले वक्त में सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करने के लिए पूरा ज़ोर लगाया जाएगा.

Loading...

Join us at Facebook