Saturday , January 23 2021

विराट ने सचिन के लिए कही दिल को छु लेने वाली ये बड़ी बात…

जब भी क्रिकेट में रिकॉर्ड की बात होती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम सामने जरूर आता है. लेकिन कई मौकों पर कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन से की जाती है. लेकिन पहली बार कोहली ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में सचिन को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सचिन से उनकी तुलना करना बिल्कुल गलत है.

विराट ने सचिन के लिए कही दिल को छु लेने वाली ये बड़ी बात...

कोहली का सचिन पर बड़ा बयान

एक खास इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, ‘सचिन हमारी पीढ़ी से कोसों आगे हैं. आज के दौर के किसी भी खिलाड़ी की सचिन से तुलना नहीं हो सकती है.’ कोहली की मानें तो इस दौर के किसी क्रिकेटर में वो काबिलियत नहीं है जो उन्हें सचिन के बराबरी में लाकर खड़ा करे.

गिलक्रिस्ट ने की कोहली की तारीफ

दरअसल आस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे बल्लेबाजी का हर रिकार्ड खतरे हैं. गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘मेरा मानना है कि खेल के हर प्रारूप में बल्लेबाजी के हर आंकड़े और रिकॉर्ड खतरे में हैं. विराट जिस तरह से रन बना रहे हैं, उनके पास जो निरंतरता है, वो शानदार है. वो विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं. अगर वह रिकॉर्ड तोड़ भी नहीं पाते हैं तो उनके काफी करीब जरूर पहुंचेगे.’

 सचिन के बाद वनडे कोहली ‘शतकवीर’

गौरतलब है कि विराट ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट के वनडे क्रिकेट में 32 शतक हो गए हैं उनसे आगे अब बस भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम वनडे में 49 शतक हैं.

कुछ लोग कोहली की बल्लेबाजी को देख कहने लगे हैं कि अगर इस रफ्तार से कोहली रन बनाते रहे तो वो सबसे आगे निकल जाएंगे. लेकिन खुद विराट कोहली ने इस तरह की तुलना गलत करार दिया है. उन्होंने कहा कि सचिन की तुलना इस दौर के क्रिकेटरों से करना सचिन के साथ नाइंसाफी होगी. वो हमारी पीढ़ी से कोसों आगे हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com