Wednesday , December 8 2021

राशिफल 24 नवंबर 2017 दिन शुक्रवार का राशिफल: आज इन राशी वालों के साथ होने वाला है कुछ ऐसा

आज का राशिफल

22 नवंबर 2017 दिन बुधवार आपका दिन मंगलमय हो

राशिफल 24 नवंबर 2017 दिन शुक्रवार का राशिफल: आज इन राशी वालों के साथ होने वाला है कुछ

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार विमर्श कर सकते हैं। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगें। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। माता तथा स्त्री वर्ग की तरफ से लाभ होने की संभावना है। आपके किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी।

वृष (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि विदेश में रहने वाले मित्र का समाचार मिलने से आपका मन खुश हो जाएगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग होंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा। ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है। 

मिथुन (Gemini): आज का दिन प्रतिकूल है आज आप हर तरह से सावधान रहें, ऐसा गणेशजी आपको सूचना देते हैं। आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध के कारण कुछ अनिष्ट न हो, इसका खास ध्यान रखें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से झगडा या विवाद टाल सकेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। ईश्वर की आराधना से शांति मिलेगी। 

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज का संपूर्ण दिन आनंद और मनोरंजन के साथ बीतेगा। उत्तम भोजन, वाहन-सुख के योग हैं और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी लाभदायी दिन रहेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विचार की दृढता से आप काम को अच्छी तरह से पूरा कर पाएंगे। 

सिंह (Leo): आज का दिन मिश्रित फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर में शांति का वातावरण रहेगा। ऑफिर में साथ काम करने वालों से कम सहयोग मिलेगा। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ विवाद टालिएगा। आरोग्य साधारण रहेगा। खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आज आप संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। मन विचलित रह सकता है। पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध के कारण कुछ अनिष्ट न हो, इसका खास ध्यान रखें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। 

तुला (Libra): आज के दिन आप मानसिक रूप से थकावट का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। आज आप कुछ अधिक ही भावुक रहेंगे। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेगें। पानी से दूरी रखें। नींद पूरी न होने पर आलस्य रह सकता है। पारिवारिक और जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें। 

वृश्चिक (Scorpio): आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है ऐसे संकेत गणेशजी देते हैं। नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी निवेश करने वालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। रियल एस्टेट से संबंधित डॉक्यूमेंट करने के लिए आज का दिन न चुनें तो अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य के विषय पर ध्यान रखिएगा। 

धनु (Sagittarius): आज कई लाभ हासिल करने का दिन है। व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी। पत्नी, पुत्र और बुजुर्गवर्ग की तरफ से लाभ होगा। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा। 

मकर (Capricorn): आपका दिन शुभफलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेम भरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। आपकी वैचारिक समृद्धि अन्य जनों को प्रभावित कर सकेगी। व्यावसायिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी होगा। मन आनंदित रहेगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। परिवार में वातावरण आनंदप्रद रहेगा। 

कुंभ (Aquarius): धन के लेन-देन व जमीन-जायदाद के सौदों में किसी की जामीनदारी न लेने की सूचना गणेशजी देते हैं। मानसिक रूप से आज एकाग्रता रहेगी। खर्च अधिक मात्रा में होगा। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। पूँजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखें। आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। भ्रांति एवं अकस्मातों से बचिएगा। क्रोध पर संयम रखें।

मीन (Pisces): मित्रों से आज आप को लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी होगा। सामाजिक कार्यों में अधिक रुचि होगी। बडों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं। किसी रमणीय स्थल के प्रवास का आयोजन हो सकता है। नए मित्र बनेंगे और ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आप के लिए लाभदायी साबित होंगे। घर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान से लाभ होगा। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। 

Loading...

Join us at Facebook