Sunday , November 28 2021

30 नवंबर को लॉन्च होगा Redmi स्मार्टफोन, कंपनी ने कहा ये होगा देश का स्मार्टफोन

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी भारत में एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. चूंकि भारत में सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की कंपनियों में होड़ सी लगी है और संभवतः शाओमी भारत में सस्ता 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. इस स्मार्टफोन को शाओमी अपने टीजर में देश का स्मार्टफोन बता रही है.

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘देश के लिए आ रहा है देश का स्मार्टफोन’. एक नया फोन जो भारत के लिए है और यह जल्द आ रहा है. इस स्मार्टफोन को भारत में 30 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा.

फिलहाल यह साफ नहीं है कि ये स्मार्टफोन 10,000 रुपये के अंदर का होगा या 5,000 रुपये तक का . लेकिन एक बात तो साफ है कि यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा. कुछ दिनों से शाओमी इंडिया हेड मनु जैन ग्रामीण क्षेत्रों में घूम रहे हैं और इससे जाहिर है कि कंपनी ऐसा स्मार्टफोन लेकर आ रही है जो ग्रामीण क्षेत्रों को टार्गेट करके बनाया गया है. यह स्मार्टफोन रेडमी सीरीज का होगा, इसलिए भी इसके एंट्री लेवल होने चांसेस ज्यादा हैं.

अगले स्मार्टफोन को मेक इन इंडिया स्कीम के तहत भी प्रचार किया जा रहा है. हालांकि अब शाओमी के दूसरे स्मार्टफोन के बॉक्स पर भी आपको मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत प्रचार किया जा रहा है.  यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म पर चलेगा या कंपनी के कस्टम यूआई पर फिलहाल साफ नहीं है, लेकिन हाल ही में कंपनी भारत में अपना पहला एंड्रॉय वन स्मार्टफोन Mi A1 लॉन्च किया था.

गौरतलब है कि अभी शाओमी का भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन Redmi 4A है जिसकी कीमत 5,999 रुपये. इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. देखना दिलचस्प होगा कि शाओमी जिसे देश का स्मार्टफोन बता रही है उसके हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे. चूंकि अब यूजर्स 3G से 4G की स्विच कर रहे हैं, इसलिए मुमकिन है कंपनी के अगले एंट्री लेवल स्मार्टफोन में 4G सपोर्ट भी दिया जाएगा.

Loading...

Join us at Facebook