Sunday , November 28 2021

22 नवंबर 2017 दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशि वालों का होने वाला है बेडा पार

आज का राशिफल

22 नवंबर 2017 दिन बुधवार आपका दिन मंगलमय हो22 नवंबर 2017 दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशि वालों का होने वाला है बेडा पार

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आप का दिन मिश्रित फलदायी है। आज आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। शरीर में थकान, आलस्य और मन में अशांति की अनुभूति होगी। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे, जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में न्यायपूर्णता लाने का प्रयास करें। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा। आप आज जो भी प्रयत्न करें, वे गलत दिशा में जा सकते हैं, ऐसा गणेशजी को लगता है। 

वृष (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन शुभ रहेगा। नए कार्य प्रारंभ करने के लिए दिन शुभ है। मित्र एवं स्वजनों से भेंट होगी। प्रियजनों से सुख एवं आनंदप्राप्ति होगी। पर्यटन के लिए मित्र तथा परिजनों के साथ योजना बन सकती है। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आज किए गए कार्य में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। नौकरी या व्यापर में प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। 

 मिथुन (Gemini): आज भाईयों से लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के साथ का आनंद आप लूट सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है। आज आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृद्धि होने के प्रसंग उपस्थित होंगे। सामाजिक व आर्थिकरूप से सम्मान प्राप्त होगा। 

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते है कि आप का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें यश प्राप्त होगा। घर में परिवारजनों के साथ हर्षोल्लास से समय बितेगा। नौकरी पेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। अपने से छोटे सहकर्मियों से लाभ होगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। 

सिंह (Leo): आज का दिन आनंद से बीतेगा। साहित्य-सृजन के तहत मौलिक रूप से काव्य रचना की प्रेरणा होगी। बेस्ट फ्रेंड के साथ हुई भेंट शुभ फलदायी होगी परिणाम स्वरूप दिन भर प्रसन्नता बनी रहेगी। संतान की प्रगति का समाचार भी मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए बहुत अच्छा समय है। मित्रो के साथ मिलन होगा, महिला मित्रों से लाभ होगा। आज आपके द्वारा परोपकार का कार्य हो सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कई परेशानियों के कारण मन व्याकुल रहेगा। स्फूर्ति का अभाव होगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखिएगा। महिला और पानी से हानि का डर रहेगा। लोगों के समक्ष अपमान न हो इसका विशेष ध्यान रखिएगा। 

तुला (Libra): आप का दिन शुभ फलदायी होगा, ऐसा गणेशजी कहते है। भाइयों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे और उनके साथ बैठकर घर के बारे में चर्चा हो सकती है। किसी छोटे धार्मिक स्थल पर जाने का सफल आयोजन होगा। धन लाभ के योग है। व्यावहारिक प्रसंग के कारण यात्रा कर सकते हैं। नए कार्यो के आरंभ के लिए शुभ दिन है। शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। आज का दिन भाग्यवृद्धि का है। 

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी के कहने के अनुसार आज साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी। परिवार में झगड़े न हों, इसका विशेष ध्यान रखिएगा। कुटुंब के सदस्यों के बीच की गलतफहमी को दूर रखें। शारीरिक परेशानी के साथ मन में ग्लानि रहेगी। नकारात्मक मानसिकता न रखें। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें। 

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा ऐसा गणेशजी बताते हैं। नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियां होगीं। धन लाभ होने की संभावना है। मित्रों, विशेष कर महिला मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। अपने प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगें। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे। विवाहोत्सुक युवक- युवतियों के लिए विवाह योग की संभावना है। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वाणी की मधुरता से आप अपना निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। बौद्धिक चर्चा में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं। प्रवास की संभावना है। व्यर्थ के खर्चों से संभलें। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन हो सकता है। 

कुंभ (Aquarius): चिंता के भार से स्वास्थ्य को हानि पहुंच सकती है। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के कार्य में सावधानीपूर्वक कदम उठाएं। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, उसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन अत्यंत शुभ फलदायी होगा। आज आपके लिए कार्यसफलता और उच्च पदाधिकारियों की कृपा दृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि और सफलता मिलेगी। पिता और बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा। लक्ष्मी देवी की कृपा दृष्टि रहेगी। कुटुंब में आनंद का वातावरण बना रहेगा। सरकार की ओर से लाभ होगा। मान-सम्मान और पदोन्नति होगी। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा। 

Loading...

Join us at Facebook