Wednesday , March 3 2021

बाजार में तेजी बरकरार, सेंसेक्स 118, निफ्टी 28 अंक बढ़कर बंद

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी शेयर बाजार में तेजी बरकरार रही. मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार ने वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते बढ़त के साथ शुरुआत की. इसके बाद बंद भी बढ़त के साथ हुआ.

मंगलवार को सेंसेक्स 118 अंक बढ़कर 33478 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 28 अंक उछलकर 10327 के स्तर पर बंद हुआ. बाजार की मजबूती के लिए हैवीवेट शेयरों में आई तेजी ने अहम भूमिका न‍िभाई है.

ये रहे टॉप गेनर

हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज , एचयूएल, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. आरआईएल के शेयर 2 फीसदी मजबूत हुए.

चार दिन से तेजी बरकरार

बाजार में पिछले चार कारोबारी दिन से तेजी बरकरार है. यह तेजी आगे भी रहेगी या नहीं, ये  वैश्व‍िक बाजार से मिलने वाले संकेतों और घरेलू बाजार की चाल पर निर्भर करेगा.

शुरुआत भी  तेज रही

वैश्व‍िक बाजार से मिले सकारात्मक संकेतों का असर मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन सेंसेक्स 78 अंक बढ़कर 33,438 अंक पर खुला। वहीं, निफ्टी ने 30 अंक चढ़कर 10,329 स्तर पर शुरुआत की.

शुरुआती कारोबार में मेटल, फार्मा, रियल्टी, ऑटो और बैंक शेयरों में तेजी दिख रही है. यस बैंक लगातार टॉप गेनर में शामिल हुआ है. इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से ही यस बैंक के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com