Thursday , November 26 2020

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

आईपीएल 11 के 51वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज बासिल थंपी ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसे वो शायद ही कभी याद करना चाहेंगे. लंबे समय के बाद इस मैच में वापस बुलाये गए थंपी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज का खिताब अपने नाम कर लिए. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में थंपी ने 4 ओवर में 70 रन लुटाये. अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले बोलर्स में वह पहले स्थान पर हैं. हालाँकि इसके अलावा वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले तीसरे गेंदबाज भी है.आईपीएल 11 के 51वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज बासिल थंपी ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसे वो शायद ही कभी याद करना चाहेंगे. लंबे समय के बाद इस मैच में वापस बुलाये गए थंपी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज का खिताब अपने नाम कर लिए. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में थंपी ने 4 ओवर में 70 रन लुटाये. अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले बोलर्स में वह पहले स्थान पर हैं. हालाँकि इसके अलावा वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले तीसरे गेंदबाज भी है.  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल में इससे पहले यह कारनाम करने वाले टीम इंडिया के ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा थे, जिन्होंने 2013 में 4 ओवर में 66 रन लुटाए थे. इशांत शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ इस घातक धुलाई का सामना करना पड़ा था. बता दें कि पहले ही प्लेऑफ में पहुँच चुकी सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपना 13वां मैच खेल रही थी.  SRH इस मैच में आगे के मुकाबले अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रही थी. इस सीजन में थंपी को चौथी बार खेलने का मौका मिला था. लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाए या यूँ कहें कि RCB के बल्लेबाजों ने उन्हें सेट होने का कोई मौका नहीं दिया. पहले ही ओवर से एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने उन पर जमकर प्रहार किए और थंपी को इस मैच लय नहीं मिल पाई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल में इससे पहले यह कारनाम करने वाले टीम इंडिया के ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा थे, जिन्होंने 2013 में 4 ओवर में 66 रन लुटाए थे. इशांत शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ इस घातक धुलाई का सामना करना पड़ा था. बता दें कि पहले ही प्लेऑफ में पहुँच चुकी सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपना 13वां मैच खेल रही थी.

SRH इस मैच में आगे के मुकाबले अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रही थी. इस सीजन में थंपी को चौथी बार खेलने का मौका मिला था. लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाए या यूँ कहें कि RCB के बल्लेबाजों ने उन्हें सेट होने का कोई मौका नहीं दिया. पहले ही ओवर से एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने उन पर जमकर प्रहार किए और थंपी को इस मैच लय नहीं मिल पाई.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com