Tuesday , November 24 2020

चुनाव की जरूरत नहीं, दिल्ली में बैठकर ही मुख्यमंत्री बना दीजिये

कर्नाटक चुनाव में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब भारत को लोकतान्त्रिक देश कहना बंद कर देना चाहिए. बीजेपी को दिल्ली में बैठकर सीधे ही राज्यों के मुख्यमंत्री घोषित कर देने चाहिए, जैसे राज्यपाल को सीधा सदन भेजते है. कर्नाटक चुनाव में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब भारत को लोकतान्त्रिक देश कहना बंद कर देना चाहिए. बीजेपी को दिल्ली में बैठकर सीधे ही राज्यों के मुख्यमंत्री घोषित कर देने चाहिए, जैसे राज्यपाल को सीधा सदन भेजते है.   ठाकरे ने गुरुवार को उल्हासनगर में एक रैली में कहा, "अगर लोकतंत्र का अनादर ही किया जाना है तो एक लोकतांत्रिक देश कहने का क्या फायदा है? चुनाव कराना बंद कर देना चाहिए ताकि प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी बाधा के विदेशी दौरे पर जा सकें." साथ ही ठाकरे ने इस बारे में अपने बयान में आगे कहा कि देश बीजेपी अगर ऐसा करती है तो लोगों का पैसा भी बचेगा, क्योंकि चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च होते है.   बता दें, कर्नाटक में चल राजनीतिक ड्रामा चल रहा है, कांग्रेस कर जेडीएस ने मिलकर गठबंधन किए जिसके बाद उनके पास स्पष्ट बहुमत था लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी के उम्मीदवार येदियुरप्पा ने बिना बहुमत साबित किए ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, इस बीच कांग्रेस ने आधी रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खुलवाया है जिसकी सुनवाई आज शुक्रवार को सुबह होने वाली है.

ठाकरे ने गुरुवार को उल्हासनगर में एक रैली में कहा, “अगर लोकतंत्र का अनादर ही किया जाना है तो एक लोकतांत्रिक देश कहने का क्या फायदा है? चुनाव कराना बंद कर देना चाहिए ताकि प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी बाधा के विदेशी दौरे पर जा सकें.” साथ ही ठाकरे ने इस बारे में अपने बयान में आगे कहा कि देश बीजेपी अगर ऐसा करती है तो लोगों का पैसा भी बचेगा, क्योंकि चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च होते है. 

बता दें, कर्नाटक में चल राजनीतिक ड्रामा चल रहा है, कांग्रेस कर जेडीएस ने मिलकर गठबंधन किए जिसके बाद उनके पास स्पष्ट बहुमत था लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी के उम्मीदवार येदियुरप्पा ने बिना बहुमत साबित किए ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, इस बीच कांग्रेस ने आधी रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खुलवाया है जिसकी सुनवाई आज शुक्रवार को सुबह होने वाली है. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com