Friday , November 27 2020

महिला आईपीएल, जानिए कब होगा मैच ?

पुरुष आईपीएल की अपर सफलता के बाद अब बीसीसीआई महिला आईपीएल करवाने की तैयारियों में लग गया है. बीसीसीआइ ने आइपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ से ठीक पहले महिलाओं के लिए आइपीएल की तर्ज पर एक मैच करवाने का फैसला किया है. प्रदर्शनी के तौर पर खेले जा रहे है इस टी 20 मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर और दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना कप्तानी करती दिखाई देंगी.

आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस मामले में बयान देते हुए कहा है कि पुरुष आईपीएल पहले की तरह ही जारी रहेगा, लेकिन इस प्रदर्शनी मैच के जरिए हम महिला खिलाड़ियों को आईपीएल जैसा बड़ा मंच देने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि देश में महिला क्रिकेट का स्तर सुधरे और नई महिला खिलाड़ी भी इसमें शामिल हो. उन्होंने कहा कि इस मैच के लिए हमने कई क्रिकेट संघों से भी बात की है और हमे आशाजनक उत्तर मिले हैं.

बीसीसीआई ने मंगलवार को ऐलान करते हुए कहा है कि यह महिला टी 20 मुकाबला 22 मई को खेला जाएगा, बीसीसीआइ ने अपने बयान में कहा कि वर्ल्ड कप-2017 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम की सफलता को देखते हुए इसका फैसला किया गया है, इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी. बीसीसीआई ने कहा है कि हम इसे महिला क्रीकेट के भविष्य के रूप में देख रहे हैं. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com