Thursday , August 11 2022

भैयाजी जोशी ने कहा राम मंदिर का समर्थन ही सच्ची राष्ट्रभक्ति

जयपुर। आरएसएस के सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने राम मंदिर मुद्दे के समर्थन को सच्ची राष्ट्रभक्ति बताते हुए कहा कि हर मुस्लिम को भी राम मंदिर बनवाने के लिए समर्थन कर अपनी राष्ट्रभक्ति प्रदर्शित करनी चाहिए।भैयाजी जोशी ने कहा राम मंदिर का समर्थन ही सच्ची राष्ट्रभक्ति

सुरेश जोशी रविवार को अजमेर में दीनदयाल शोध संस्थान द्वारा आयोजित एक व्याखान कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीश्री रविशंकर के नेतृत्व में मुस्लिम धर्मगुरूओं ने भी इसका समर्थन कर राष्ट्रभक्ति का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जब बाबरी मस्जिद ढांचे को ढहाने के लिए हजारों की संख्या में कारसेवक अयोध्या पहुंचे थे तो रास्ते में उन्होंने किसी भी अन्य धर्म के स्थान पर पत्थर नहीं फेंके ना किसी को नुकसान पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि कार सेवकों का लक्ष्य एक बाहरी आक्रमणकारी द्वारा मंदिर तोड़कर किए गए मस्जिद निर्माण को हटाना था। कार सेवकों का मकसद किसी भी प्रकार से इस्लाम का विरोध करना नहीं था। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को भी यह समझना होगा कि भगवान राम ही राष्ट्रीयता का प्रतीक है। जोशी ने कहा कि हिन्दू शब्द को संकीर्ण साम्प्रदायिकता के आधार पर नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि भारत को समझना है तो संस्कृत को पढ़ना और समझना होगा । इसके बिना भारत को नहीं समझा जा सकता है । उन्होंने कहा कि देश में कुछ क्षेत्रीय पार्टियां अपने क्षेत्र विशेष एवं अपने उत्थान के लिए राष्ट्रीय हित का बलिदान करने के लिए भी तैयार रहती है। इस मौके पर पूर्व सांसद महेश शर्मा,राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता भदेल भी मौजूद थी। 

Loading...