Thursday , November 26 2020

300 आतंकी भारत में घुसने की फिराक में

यह खबर देश के लिए चिंता पैदा करने वाली है कि पाक अधिकृत कश्मीर में प्रशिक्षण लेकर करीब 300 आतंकवादी सीमा पर पाकिस्तानी सेना के साथ रहकर भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है .लेकिन भारतीय सेना की सतर्कता से उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है.जबकि पाक की गुप्तचर एजेंसी आई.एस.आई. व सेना भारत में जल्दी घुसपैठ करने के लिए दबाव डाल रही है.यह खबर देश के लिए चिंता पैदा करने वाली है कि पाक अधिकृत कश्मीर में प्रशिक्षण लेकर करीब 300 आतंकवादी सीमा पर पाकिस्तानी सेना के साथ रहकर भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है .लेकिन भारतीय सेना की सतर्कता से उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है.जबकि पाक की गुप्तचर एजेंसी आई.एस.आई. व सेना भारत में जल्दी घुसपैठ करने के लिए दबाव डाल रही है.  बता दें कि भारतीय गुप्तचर एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आई.एस.आई. की मदद से करीब 20ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं जिनमें लगभग 1000 आतंकवादी आधुनिक शस्त्रों की ट्रेनिंग के अलावा गुरिल्ला युद्ध की भी ट्रेनिंग ले रहे हैं.इनमे से 300 आतंकवादियों का प्रशिक्षित जत्था पाकिस्तानी सेना के साथ रहकर मौका मिलते ही भारत में घुसना चाहता है .  उल्लेखनीय है कि गुलाम कश्मीर में चल रहे आतंकवादी मुजफ्फराबाद के ट्रेनिंग कैम्प में पाकिस्तान सहित कुछ अन्य मुस्लिम देशों के नौजवानों, कनाडा व जर्मनी के सिख नौजवान भो प्रशिक्षण ले रहे हैं. यह 10 प्रमुख मुस्लिम आतंकी संगठनों का संयुक्त ट्रेनिंग कैम्प है, जिसे यूनाइटेड जेहादी कौंसिल नाम दिया गया है. इन में बब्बर खालसा के आतंकवादी भी शामिल हैं, जो अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने के लिए वहां ट्रेनिंग ले रहे हैं.

बता दें कि भारतीय गुप्तचर एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आई.एस.आई. की मदद से करीब 20ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं जिनमें लगभग 1000 आतंकवादी आधुनिक शस्त्रों की ट्रेनिंग के अलावा गुरिल्ला युद्ध की भी ट्रेनिंग ले रहे हैं.इनमे से 300 आतंकवादियों का प्रशिक्षित जत्था पाकिस्तानी सेना के साथ रहकर मौका मिलते ही भारत में घुसना चाहता है .

उल्लेखनीय है कि गुलाम कश्मीर में चल रहे आतंकवादी मुजफ्फराबाद के ट्रेनिंग कैम्प में पाकिस्तान सहित कुछ अन्य मुस्लिम देशों के नौजवानों, कनाडा व जर्मनी के सिख नौजवान भो प्रशिक्षण ले रहे हैं. यह 10 प्रमुख मुस्लिम आतंकी संगठनों का संयुक्त ट्रेनिंग कैम्प है, जिसे यूनाइटेड जेहादी कौंसिल नाम दिया गया है. इन में बब्बर खालसा के आतंकवादी भी शामिल हैं, जो अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने के लिए वहां ट्रेनिंग ले रहे हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com