Tuesday , November 24 2020

देश में आंधी-तूफ़ान का तांडव, 41 की मौत

भारत में इन दिनों कुदरत का कहर जमकर बरप रहा है, उत्तर भारत से लेकर आंध्र प्रदेश तक सब जगह आंधी-तूफ़ान ने तबाही मचा रखी है. रविविअर शाम को  उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आए तूफ़ान ने 41 लोगों की जान ले ली है. वहीं सैकड़ों लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है.भारत में इन दिनों कुदरत का कहर जमकर बरप रहा है, उत्तर भारत से लेकर आंध्र प्रदेश तक सब जगह आंधी-तूफ़ान ने तबाही मचा रखी है. रविविअर शाम को  उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आए तूफ़ान ने 41 लोगों की जान ले ली है. वहीं सैकड़ों लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है.  सर्वाधिक मौतें उत्तर प्रदेश में हुई है, यहाँ आंधी-तूफ़ान में 18 लोगों की मौत हुई है. यही नहीं, उत्तर प्रदेश में संभल के राजपुरा में बिजली गिरने के चलते आग ने घरों को अपने चपेट में ले लिया. देखते ही देखते 100 घर जलकर राख हो गए. ख़राब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंधी के कारण लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया. उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित लोगों की हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'देश के कुछ हिस्सों में आंधी के चलते लोगों की मौत की सूचना से दुखी हूं. शोक संतप्त परिजन को मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.'आंधी के चलते लोगों की मौत पर दुख प्रकट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मृतकों के शोक संतप्त परिजन को हर संभव मदद करने के लिये कहा.

सर्वाधिक मौतें उत्तर प्रदेश में हुई है, यहाँ आंधी-तूफ़ान में 18 लोगों की मौत हुई है. यही नहीं, उत्तर प्रदेश में संभल के राजपुरा में बिजली गिरने के चलते आग ने घरों को अपने चपेट में ले लिया. देखते ही देखते 100 घर जलकर राख हो गए. ख़राब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंधी के कारण लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया. उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित लोगों की हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘देश के कुछ हिस्सों में आंधी के चलते लोगों की मौत की सूचना से दुखी हूं. शोक संतप्त परिजन को मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.’आंधी के चलते लोगों की मौत पर दुख प्रकट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मृतकों के शोक संतप्त परिजन को हर संभव मदद करने के लिये कहा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com