Sunday , November 28 2021

सपा-बसपा ने स्थानीय निकायों को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाया: सीएम योगी

लखनऊ.सीएम योगी रविवार को राजधानी के 110 वार्डों पर जीत दर्ज कराने और मेयर उम्मीदवार संयुक्ता भाटिया के लिए प्रचार करने लखनऊ पहुंचे। सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा ने राज्य का शोषण किया और स्थानीय निकायों को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाया। आज हमारे पास एक सरकार है जो विकास के लिए काम करती है। 

सपा-बसपा ने स्थानीय निकायों को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाया: सीएम योगी

सीएम ने कही यें बातें…

– सीएम योगी ने कहा कि, “आज हमारी सरकार को 8 महीने का कार्यकाल पूरा हुआ है। हमारी सरकार जब आई सबसे पहले आदेश था कि जो भी न्यायिक अर्द्ध हो उसका पालन हो। पूरे प्रदेश में बूचड़खाने बन्द हुए, पिछले 15 सालों से अवैध कब्जों को हटाए गए।”

– “जहां प्रत्येक दिन में 4 दंगे होते थे वो हमारी सरकार ने बन्द किए। अब कैराना जैसे दंगे की पुनरावृत्ति नहीं होने दिया जा रहा है। कैराना से जो लोगों पलायन कर गए थे वो वापस आ हैं।”

– “1200 से अधिक एनकाउंटर होना 1100 अपराधियो ने जेल जाना, दूसरे प्रदेश में जमानत तुड़वाकर जेल में जाना यह संकेत दे रहा हैं यहां पर कानून का राज कायम हो रहा हैं।”

– “पहले की तुलना में आज की तुलना में बहुत अंतर है। सपा-बसपा ने इसे व्यवसायिक केंद्र बनाया। लेकिन व्यवस्थित नहीं होती हमारी 8 महीने की सर्वे करवा के व्यवस्थित करने के लिए योजना तैयार कर लिया हैं।”

स्मार्ट सिटी बनेगी लखनऊ

– “ये लखनऊ प्रदेश की राजधानी का प्रतिनिधित्व कर रहा हैं। स्मार्ट सिटी के रूप में लखनऊ का विकास होना चाहिए। पिछली सरकार ने किन्ही न किन्हीं कारणों से इसे वंचित रखा था। प्रदेश के 653 के ब्लॉक के सामने एक मॉडल बने।”
– “653 नगर निगम की सभी इकाई में स्ट्रीट लाइट लगाने का एमओयू किया हैं। स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी जिससे बिजली बचेगी। जैसे इस बार दिवाली में अयोध्या में जगमाई थी वैसे ही शहर भी जगमगाएगा।
– “पिछली सरकार 29 हजार आवास बनाए, हमारी सरकार ने पिछले 8 महीने में 11 लाख गरीब के मकान बनाए। 8 महीने में 20 लाख के परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन निशुल्क दिए। जहां बिजली नहीं पहुंची थी वहां बिजली पहुंचाए। 45 लाख परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराए।”
– “हमारी सरकार अपने तहसील स्तर पर 20 घंटे बिजली का संकल्प लिया। आपके सहयोग से देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनेगा अपना उत्तर प्रदेश।”

आलमबाग में बोले योगी

#सरकार के कार्यभार संभाले हुए अभी मात्र 8 महीने हुए हैं। सबसे पहले सरकार आते ही अवैध चल रहे कार्यों को बंद किया।
#जिस तरह हम लोगों ने दीपावली पर अयोध्या जगमगाया था उसी तरह पूरा यूपी जगमागये इस काम में सरकार लगी है ।
#यूपी के हर ज‍िले में महिलाओं की सुरक्षा के ल‍िए सरकार तत्पर है।
#दुनिया में जो अच्छा काम हुआ है उसको लागू करने का काम सरकार कर रही है। लखनऊ के नगर निगम का बोर्ड गठित हो, इसका प्रयास हम सबका है।

#एक जिला एक समान का प्रोग्राम भी लागू करने का काम किया जाएगा।
#जब हम सत्ता में आए तो हर सप्ताह में एक दंगा होता था। अब क्या हो रहा है, व्यापारी वापस आ रहे हैं और अपराधी बाहर भाग रहे हैं।
#एक समय था जब टीसीएस लखनऊ छोड़ कर जा रहा था और अब उससे बड़े-बड़े निवेशक यूपी में आ रहे हैं।

Loading...

Join us at Facebook