Friday , November 27 2020

जरूरत से ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हो सकते हैं आपकी त्वचा को ये नुकसान

सभी लड़कियां ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना चाहती हैं. इसके लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा साफ होकर खूबसूरत दिखने लगती है. पर बाद में आपकी त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स में केमिकल्स की भरपूर मात्रा होती है जो स्किन और शरीर के अंगों पर बुरा प्रभाव डालती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

1- अगर आप अपनी त्वचा पर फेस क्रीम, फेयरनेस, क्रीम, फेस वाश, टेलकम पाउडर जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं तो आपकी त्वचा पर बैक्टीरियल इन्फेक्शन, एक्जिमा, स्किन कैंसर, पिंपल्स आदि समस्याएं हो सकती हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन की नमी खत्म हो जाती है. और त्वचा ढीली पड़ने लगती है. 

2- बालों में प्रयोग किए जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट सर और दिमाग पर बहुत बुरा असर करते हैं. इन्हे इस्तेमाल से आपको एलर्जी और श्वसन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. 

3- ब्यूटी प्रोडक्ट शरीर में टॉक्सिंस का निर्माण करते हैं. जिससे कई तरह की बीमारियों के होने का खतरा होता है. जरूरत से ज्यादा हेयर प्रोडक्ट जैसे- शैंपू, कंडीशनर, हेयर जेल का इस्तेमाल करने से आपको सिरदर्द, हेयर फॉलिंग, डैंड्रफ, इंफेक्शन, आदि समस्याएं हो सकती हैं. इसके अलावा इन चीजों के इस्तेमाल से आपको सिर दर्द और थकान की समस्या भी हो सकती हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com