Saturday , December 5 2020

बगदादी के करीबी समेत IS के पांच बड़े आतंकी दबोचे गए

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच मोस्ट वांटेड आतंकियों को दबोच लिया गया है। इनमें आईएस सरगना अबू बकर अल-बगदादी का बेहद करीबी अबू जैद अल-इराकी भी शामिल है।आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच मोस्ट वांटेड आतंकियों को दबोच लिया गया है। इनमें आईएस सरगना अबू बकर अल-बगदादी का बेहद करीबी अबू जैद अल-इराकी भी शामिल है।  इनके पकड़े जाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने खुद ट्वीट कर आतंकियों को दबोचे जाने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि इन आतंकियों को इराकी और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के समन्वय से पकड़ा गया है।  न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार में इराकी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दबोचे गए आतंकियों में चार इराकी और एक सीरियाई है। इनकी गिरफ्तारी तीन महीने के अभियान का नतीजा है। वे सीरिया और तुर्की में छुपे हुए थे।  दो इराकी अधिकारियों ने अखबार को बताया कि आईएस के कई बड़े आतंकियों पर नजर रखी जा रही थी। इस साल की शुरुआत में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई।  सीरिया के अबू जैद अल-इराकी को तुर्की के सकार्या शहर से पकड़ा गया। वह अपनी सीरियाई पत्नी के साथ तुर्की में अपने भाई की पहचान पर रहता था। वह बगदादी का भरोसेमंद सहयोगी था और विभिन्न देशों में आईएस के बैंक खाते देखता था।आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच मोस्ट वांटेड आतंकियों को दबोच लिया गया है। इनमें आईएस सरगना अबू बकर अल-बगदादी का बेहद करीबी अबू जैद अल-इराकी भी शामिल है।  इनके पकड़े जाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने खुद ट्वीट कर आतंकियों को दबोचे जाने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि इन आतंकियों को इराकी और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के समन्वय से पकड़ा गया है।  न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार में इराकी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दबोचे गए आतंकियों में चार इराकी और एक सीरियाई है। इनकी गिरफ्तारी तीन महीने के अभियान का नतीजा है। वे सीरिया और तुर्की में छुपे हुए थे।  दो इराकी अधिकारियों ने अखबार को बताया कि आईएस के कई बड़े आतंकियों पर नजर रखी जा रही थी। इस साल की शुरुआत में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई।  सीरिया के अबू जैद अल-इराकी को तुर्की के सकार्या शहर से पकड़ा गया। वह अपनी सीरियाई पत्नी के साथ तुर्की में अपने भाई की पहचान पर रहता था। वह बगदादी का भरोसेमंद सहयोगी था और विभिन्न देशों में आईएस के बैंक खाते देखता था।

इनके पकड़े जाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने खुद ट्वीट कर आतंकियों को दबोचे जाने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि इन आतंकियों को इराकी और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के समन्वय से पकड़ा गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार में इराकी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दबोचे गए आतंकियों में चार इराकी और एक सीरियाई है। इनकी गिरफ्तारी तीन महीने के अभियान का नतीजा है। वे सीरिया और तुर्की में छुपे हुए थे।

दो इराकी अधिकारियों ने अखबार को बताया कि आईएस के कई बड़े आतंकियों पर नजर रखी जा रही थी। इस साल की शुरुआत में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई।

सीरिया के अबू जैद अल-इराकी को तुर्की के सकार्या शहर से पकड़ा गया। वह अपनी सीरियाई पत्नी के साथ तुर्की में अपने भाई की पहचान पर रहता था। वह बगदादी का भरोसेमंद सहयोगी था और विभिन्न देशों में आईएस के बैंक खाते देखता था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com