Friday , December 4 2020

योगी ने मॉरिशस सरकार से मंगवाई माफी, किया था तिरंगे का अपमान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मॉरिशस के दौरे पर हैं. उनके दौरे पर राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है. यहां सीएम योगी ने अप्रवासी घाट का दौरा किया लेकिन यहां की आगंतुक पुस्तिका पर दस्तखत करने के लिए वह जहां बैठे थे वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा उल्टा लगा हुआ था.

योगी ने मॉरिशस सरकार से मंगवाई माफी, किया था तिरंगे का अपमान

सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से खुद यह फोटो शेयर की. फोटो शेयर होते ही वायरल होने लगी और सोशल मीडिया यूजर सीएम योगी पर निशाना साधने लगे हैं. फोटो वायरल होने के बाद सीएम के निजी ट्विटर हैंडल से यह फोटो हटा ली गई है. साथ ही इस पूरे मामले पर मॉरिशस के संस्कृति मंत्रालय की ओर से माफी मांगी गई है.

मॉरिशस में अप्रवासी घाट ट्रस्ट फंड के अध्यक्ष धरम यश ने बयान जारी कर कहा कि इस घटना में हम गहरा खेद व्यक्त करते हैं. बाकी सभी जगहों पर तिरंगा सीधा रखा गया था लेकिन एक जगह गलती से उल्टे झंडे की फोटो रिलीज की गई थी. ध्यान देने वाली बात यह है कि योगी आदित्यनाथ के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी यहां मौजूद थे लेकिन उल्टे झंडे पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया.

इससे पहले फोटो शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी लीगल सेल के सदस्य अंकित लाल ने तंज कसा कि योगी जी कम से कम यह तय तो कर लेते कि जिस सीट पर आप बैठे हैं वहां तिरंगा उल्टा नहीं लगा हो. एक अन्य यूजर इमरान हुसैन ने तो सीएम योगी को पाकिस्तान चले जाने की सलाह तक दे डाली.     

मॉरिशस के तीन दिवसीय दौरे पर गये मुख्यमंत्री ने पोर्ट लुई में भारतीय उच्चायुक्त द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि ओसीआई कार्डधारी भारतीय मूल के मॉरिशस वासियों को भारत आगमन सहित अन्य सुविधाएं प्राप्त होंगी.  साथ ही योगी ने कहा कि वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मॉरिशस यात्रा से दोनों देशों के सम्बन्धों को नई ऊंचाई मिली है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई अभूतपूर्व पहल से मॉरिशस विकास के नये आयाम हासिल करेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com