Thursday , November 26 2020

जॉन की परमाणु का ट्रेलर आज, 20 साल पहले परमाणु महाशक्ति बना था देश

जॉन अब्राहम की बहुप्रतीक्षित फिल्म परमाणु का ट्रेलर आज दोपहर जारी किया जाएगा. पिछले कुछ महीनों में कई बार फिल्म की रिलीज टल चुकी है. फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों के आपसी विवाद भी सतह पर देखने को मिले. रिपोर्ट्स की मानें तो अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है. ये फिल्म अब 25 मई को रिलीज हो जाएगी.जॉन अब्राहम की बहुप्रतीक्षित फिल्म परमाणु का ट्रेलर आज दोपहर जारी किया जाएगा. पिछले कुछ महीनों में कई बार फिल्म की रिलीज टल चुकी है. फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों के आपसी विवाद भी सतह पर देखने को मिले. रिपोर्ट्स की मानें तो अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है. ये फिल्म अब 25 मई को रिलीज हो जाएगी.  इससे पहले शुक्रवार दोपहर 3.45 बजे फिल्म का ट्रेलर जारी होगा. बता दें कि 20 साल पहले आज ही के दिन भारत ने राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण कर परमाणु महाशक्ति संपन्न राष्ट्र बना था. उस वक्त देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की भी परियोजना में महत्वपूर्ण भूमिका थी. तब भारत को इस परीक्षण की कीमत चुकानी पड़ी थी. अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों ने भारत पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे.  'परमाणु' विवाद: जॉन अब्राहम ने प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ दर्ज कराई FIR  चार महीने में छह बार टल चुकी है रिलीज  बताते चलें कि जॉन की फिल्म 'परमाणु' की कई बार रिलीज टल चुकी है. पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई. फिर 23 फरवरी किया गया. क्योंकि निर्माता पद्मावत से क्लैश नहीं चाहते थे. इसके बाद 2 मार्च की रिलीज रखी गई. लेकिन अनुष्का शर्मा की परी से क्लैश को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट रखी गई. इसके बाद निर्माताओं के आपसी विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई, जो अब 25 मई हो गई है. फिल्म को लेकर हाईकोर्ट में एक कानूनी मामला भी सामने आ चुका है.  क्या है फिल्म की कहानी  भारत सरकार ने काफी गुपचुप तरीके से परमाणु परीक्षण किया था. ये एक सीक्रेट मिशन की तरह था. इस मिशन का नाम 'लॉफिंग बुद्धा' था. दुनिया के बड़े देशों को इसकी भनक भी नहीं लगी. माना जा रहा है कि परमाणु परीक्षण की पूरी प्रक्रिया से जुड़ा मिशन से फिल्म प्रेरित है.  4 महीने में छठी बार टली जॉन की फिल्म 'परमाणु' की रिलीज, अब कानूनी पचड़ा  जॉन के साथ डायना पेंटी  फिल्म के लीड रोल में जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और एक अहम भूमिका में बोमन ईरानी हैं. फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है. 'परमाणु' को लिखने वाले राइटर्स सैविन कदरोस और संयुक्ता चावला शेख ने इससे पहले फिल्म 'नीरजा' की स्क्रिप्ट भी लिखी है. सचिन-जिगर ने फिल्म का संगीत दिया है.

इससे पहले शुक्रवार दोपहर 3.45 बजे फिल्म का ट्रेलर जारी होगा. बता दें कि 20 साल पहले आज ही के दिन भारत ने राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण कर परमाणु महाशक्ति संपन्न राष्ट्र बना था. उस वक्त देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की भी परियोजना में महत्वपूर्ण भूमिका थी. तब भारत को इस परीक्षण की कीमत चुकानी पड़ी थी. अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों ने भारत पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे.

‘परमाणु’ विवाद: जॉन अब्राहम ने प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ दर्ज कराई FIR

चार महीने में छह बार टल चुकी है रिलीज

बताते चलें कि जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ की कई बार रिलीज टल चुकी है. पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई. फिर 23 फरवरी किया गया. क्योंकि निर्माता पद्मावत से क्लैश नहीं चाहते थे. इसके बाद 2 मार्च की रिलीज रखी गई. लेकिन अनुष्का शर्मा की परी से क्लैश को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट रखी गई. इसके बाद निर्माताओं के आपसी विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई, जो अब 25 मई हो गई है. फिल्म को लेकर हाईकोर्ट में एक कानूनी मामला भी सामने आ चुका है.

क्या है फिल्म की कहानी

भारत सरकार ने काफी गुपचुप तरीके से परमाणु परीक्षण किया था. ये एक सीक्रेट मिशन की तरह था. इस मिशन का नाम ‘लॉफिंग बुद्धा’ था. दुनिया के बड़े देशों को इसकी भनक भी नहीं लगी. माना जा रहा है कि परमाणु परीक्षण की पूरी प्रक्रिया से जुड़ा मिशन से फिल्म प्रेरित है.

4 महीने में छठी बार टली जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ की रिलीज, अब कानूनी पचड़ा

जॉन के साथ डायना पेंटी

फिल्म के लीड रोल में जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और एक अहम भूमिका में बोमन ईरानी हैं. फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है. ‘परमाणु’ को लिखने वाले राइटर्स सैविन कदरोस और संयुक्ता चावला शेख ने इससे पहले फिल्म ‘नीरजा’ की स्क्रिप्ट भी लिखी है. सचिन-जिगर ने फिल्म का संगीत दिया है

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com