Monday , November 30 2020

Madrid ओपन से बाहर हुए जोकोविच, नडाल के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच पहले ही राउंड में हारकर मैड्रिड ओपन से बाहर हो गए हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में जोकोविच को ब्रिटेन के काइल एडमंड ने 6-3, 2-6, 6-3 ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच पहले ही राउंड में हारकर मैड्रिड ओपन से बाहर हो गए हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में जोकोविच को ब्रिटेन के काइल एडमंड ने 6-3, 2-6, 6-3 ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।  इस मुकाबले से पहले एडमंड के खिलाफ हर सेट जीतने वाले जोकोविच ने दूसरे सेट में जीत के साथ वापसी की लेकिन 23 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी से वह पार नहीं पा सके।  यह तीसरा मौका है जब एडमंड ने 12 या उससे कम रैंकिंग वाले किसी शीर्ष टेनिस खिलाड़ी को हराया है। फ्रेंच ओपन के ठीक पहले जोकोविच की इस हार ने उनकी तैयारियों पर सवाल उठा दिया है। वहीं विश्व नंबर एक राफेल नडाल ने क्ले कोर्ट पर अपने लगातार सेट जीतने के सिलसिले को 48 तक पहुंचा दिया है।  बुधवार को नडाल ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-3, 6-1 से हराकर यह मुकाम हासिल किया। अगर नडाल एक और जीत अपने नाम करने में सफल रहे तो वह जॉन मैकनरो के किसी भी तरह के कोर्ट पर लगातार 49 सेट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।  अगले दौर में पहुंचीं हालेप  मौजूदा चैंपियन सिमोना हालेप ने बेल्जियम की एलिस मार्टेस को दूसरे दौर में आसानी से हराकर मैडिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार तीसरा खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। हालेप ने 2016 और 2017 में यहां खिताब जीता था। उन्हें दूसरे सेट में थोड़ी मेहनत करनी पड़ी लेकिन विश्व में नंबर एक खिलाड़ी की 6-0, 6-3 से जीत पर कभी कोई संदेह नहीं था।  हालेप अंतिम-16 में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिसकोवा से भिड़ेंगी। पेत्र क्वितोवा को प्यूटरे रिको की मोनिका पुइग पर 6-3, 7-6 (10/8) से जीत दर्ज करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। गर्बाइन मुगुरुजा ने डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 6-1 से पराजित किया। इलिना स्वितलोना को स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो के हाथों 6-2, 6-7, (3/7) 6-4 से हार ङोलनी पड़ी।

इस मुकाबले से पहले एडमंड के खिलाफ हर सेट जीतने वाले जोकोविच ने दूसरे सेट में जीत के साथ वापसी की लेकिन 23 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी से वह पार नहीं पा सके।

यह तीसरा मौका है जब एडमंड ने 12 या उससे कम रैंकिंग वाले किसी शीर्ष टेनिस खिलाड़ी को हराया है। फ्रेंच ओपन के ठीक पहले जोकोविच की इस हार ने उनकी तैयारियों पर सवाल उठा दिया है। वहीं विश्व नंबर एक राफेल नडाल ने क्ले कोर्ट पर अपने लगातार सेट जीतने के सिलसिले को 48 तक पहुंचा दिया है।

बुधवार को नडाल ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-3, 6-1 से हराकर यह मुकाम हासिल किया। अगर नडाल एक और जीत अपने नाम करने में सफल रहे तो वह जॉन मैकनरो के किसी भी तरह के कोर्ट पर लगातार 49 सेट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

अगले दौर में पहुंचीं हालेप

मौजूदा चैंपियन सिमोना हालेप ने बेल्जियम की एलिस मार्टेस को दूसरे दौर में आसानी से हराकर मैडिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार तीसरा खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। हालेप ने 2016 और 2017 में यहां खिताब जीता था। उन्हें दूसरे सेट में थोड़ी मेहनत करनी पड़ी लेकिन विश्व में नंबर एक खिलाड़ी की 6-0, 6-3 से जीत पर कभी कोई संदेह नहीं था।

हालेप अंतिम-16 में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिसकोवा से भिड़ेंगी। पेत्र क्वितोवा को प्यूटरे रिको की मोनिका पुइग पर 6-3, 7-6 (10/8) से जीत दर्ज करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। गर्बाइन मुगुरुजा ने डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 6-1 से पराजित किया। इलिना स्वितलोना को स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो के हाथों 6-2, 6-7, (3/7) 6-4 से हार ङोलनी पड़ी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com