Saturday , December 5 2020

IPL 2018 : आईपीएल में शतक ठोंकने वाले 19 वर्षीय पंत एक मैच में 21 छक्के भी जड़ चुकें हैं

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में कल हैदराबाद और दिल्ली के बीच आईपीएल 11 का 42वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में चारों ओर एक मात्र दिल्ली के खिलाड़ी ऋषभ  पंत की चर्चा रही. क्योंकि उन्होंने कल आईपीएल इतिहास की सबसे शानदार पारियों में से एक पारी खेली. 19 वर्षीय बल्लेबाज पंत ने कल नाबाद 128 रन बनाए और वे टीम को मजबूत स्कोर की ओर ले गए. हालांकि वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में कल हैदराबाद और दिल्ली के बीच आईपीएल 11 का 42वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में चारों ओर एक मात्र दिल्ली के खिलाड़ी ऋषभ  पंत की चर्चा रही. क्योंकि उन्होंने कल आईपीएल इतिहास की सबसे शानदार पारियों में से एक पारी खेली. 19 वर्षीय बल्लेबाज पंत ने कल नाबाद 128 रन बनाए और वे टीम को मजबूत स्कोर की ओर ले गए. हालांकि वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.   ऋषभ पंत ने 128 रनों की पारी में 15 चौके और 7 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ है कि इससे पहले पंत एक मैच में 21 छक्के भी लगा चुके हैं. आपको सुनकर यह थोड़ी हैरानी जरूर हुई होंगी लेकिन यह सच हैं. ऋषभ पंत ने रणजी मैच में झारखंड के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया था. 2016 में एक रणजी मैच की दोनों पारियों में उन्होंने शतक ठोका था. पहली पारी में उन्होंने कुल 106 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन बनाए थे.  पहली पारी में पंत ने इस दौरान कुल 8 छक्के और 9 चौके जड़े थे. वहीं पंत को जब दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी का मौका मिला. तो उन्होंने यह भी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए सैकड़ा जड़ दिया. दूसरी पारी में उन्होंने कुल 67 गेंदों में 135 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने कुल 13 छक्के और 8 चौके जड़े. इस तरह उन्होंने एक मैच में कुल 21 छक्के जड़े थे.

ऋषभ पंत ने 128 रनों की पारी में 15 चौके और 7 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ है कि इससे पहले पंत एक मैच में 21 छक्के भी लगा चुके हैं. आपको सुनकर यह थोड़ी हैरानी जरूर हुई होंगी लेकिन यह सच हैं. ऋषभ पंत ने रणजी मैच में झारखंड के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया था. 2016 में एक रणजी मैच की दोनों पारियों में उन्होंने शतक ठोका था. पहली पारी में उन्होंने कुल 106 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन बनाए थे.

पहली पारी में पंत ने इस दौरान कुल 8 छक्के और 9 चौके जड़े थे. वहीं पंत को जब दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी का मौका मिला. तो उन्होंने यह भी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए सैकड़ा जड़ दिया. दूसरी पारी में उन्होंने कुल 67 गेंदों में 135 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने कुल 13 छक्के और 8 चौके जड़े. इस तरह उन्होंने एक मैच में कुल 21 छक्के जड़े थे. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com