Friday , December 4 2020

IPL 2018 RR vs KXIP : पंजाब की हार के बाद सहवाग पर भड़की प्रीति जिंटा!

आईपीएल में मंगलवार शाम को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन से मात दे दी। पंजाब की इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा काफी निराश और गुस्से में नजर आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मैच के बाद प्रीति जिंटा की टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग से बहस हुई।आईपीएल में मंगलवार शाम को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन से मात दे दी। पंजाब की इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा काफी निराश और गुस्से में नजर आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मैच के बाद प्रीति जिंटा की टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग से बहस हुई।  प्रीति ने सहवाग पर उतारा गुस्सा?  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में 160 रन का पीछा करते हुए पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ रन नहीं बना सका। आलम ये था कि पंजाब की टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज़ों ने दहाई का आंकड़ा छुआ। लोकेश राहुल ने नाबाद 95 रन बनाए तो मार्कस स्टोनिस ने 11 रन बनाए। पंजाब की इस हार के बाद प्रीति जिंटा काफी निराश और हताश लग रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हार के बाद प्रीति जिंटा की टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग से तीखी बहस हुई। हालांकि इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है।  क्या इस वजह से भड़की प्रीति?  ऐसा माना जा रहा है कि इस हार के बाद प्रीति जिंटा इसलिए भी भड़क गईं थी, क्योंकि उनकी टीम की इस मैदान पर ये लगातार पांचवीं हार रही। पंजाब की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान से अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं जीता है। ये पांचवां मौका था जब राजस्थान रॉयल्स ने अपने होम ग्राउंड पर प्रीति की पंजाब को मात दी। शायद इसी वजह से हार के बाद प्रीति को बहुत गुस्सा आया।  इस तरह हारी पंजाब की टीम  राजस्थान से मिले 159 रनों के लक्ष्य के सामने पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 143 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब के अधिकतर बल्लेबाज फुस्स हो गए। राहुल और स्टोनिस (11) को छोड़कर कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। कृष्णप्पा गौतम (12/2) ने पारी के तीसरे ओवर में दो झटके दिए जिसने खेल को राजस्थान की ओर मोड़ दिया। पहली गेंद पर गौतम ने क्रिस गेल (01) को वाइड गेंद पर स्टंप कराया।  आश्चर्यजनक तौर पर कप्तान रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर उतर आए। वह जितनी तेजी से आए थे उतनी ही तेजी से वापस भी चले गए। उनका खुद को तीसरे क्रम पर लाने का फैसला समझ से बाहर था। इन दो झटकों से पंजाब की टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर (32/1) ने करुण नायर को जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराकर उसे बेहद नाजुक हालत में पहुंचा दिया। वहीं भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज ईश सोढ़ी (14/1) की गेंदें पंजाब के बल्लेबाजों को समझ नहीं आ रही थीं जिसका शिकार अक्षदीप नाथ (09) बने। कुछ ही देर में मनोज तिवारी (07) और अक्षर पटेल (09) भी डग-आउट में बैठे नजर आए।

प्रीति ने सहवाग पर उतारा गुस्सा?

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में 160 रन का पीछा करते हुए पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ रन नहीं बना सका। आलम ये था कि पंजाब की टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज़ों ने दहाई का आंकड़ा छुआ। लोकेश राहुल ने नाबाद 95 रन बनाए तो मार्कस स्टोनिस ने 11 रन बनाए। पंजाब की इस हार के बाद प्रीति जिंटा काफी निराश और हताश लग रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हार के बाद प्रीति जिंटा की टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग से तीखी बहस हुई। हालांकि इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है।

क्या इस वजह से भड़की प्रीति?

ऐसा माना जा रहा है कि इस हार के बाद प्रीति जिंटा इसलिए भी भड़क गईं थी, क्योंकि उनकी टीम की इस मैदान पर ये लगातार पांचवीं हार रही। पंजाब की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान से अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं जीता है। ये पांचवां मौका था जब राजस्थान रॉयल्स ने अपने होम ग्राउंड पर प्रीति की पंजाब को मात दी। शायद इसी वजह से हार के बाद प्रीति को बहुत गुस्सा आया।

इस तरह हारी पंजाब की टीम

राजस्थान से मिले 159 रनों के लक्ष्य के सामने पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 143 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब के अधिकतर बल्लेबाज फुस्स हो गए। राहुल और स्टोनिस (11) को छोड़कर कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। कृष्णप्पा गौतम (12/2) ने पारी के तीसरे ओवर में दो झटके दिए जिसने खेल को राजस्थान की ओर मोड़ दिया। पहली गेंद पर गौतम ने क्रिस गेल (01) को वाइड गेंद पर स्टंप कराया।

आश्चर्यजनक तौर पर कप्तान रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर उतर आए। वह जितनी तेजी से आए थे उतनी ही तेजी से वापस भी चले गए। उनका खुद को तीसरे क्रम पर लाने का फैसला समझ से बाहर था। इन दो झटकों से पंजाब की टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर (32/1) ने करुण नायर को जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराकर उसे बेहद नाजुक हालत में पहुंचा दिया। वहीं भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज ईश सोढ़ी (14/1) की गेंदें पंजाब के बल्लेबाजों को समझ नहीं आ रही थीं जिसका शिकार अक्षदीप नाथ (09) बने। कुछ ही देर में मनोज तिवारी (07) और अक्षर पटेल (09) भी डग-आउट में बैठे नजर आए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com