Monday , November 30 2020

IPL 2018: केएल राहुल को मिली Orange Cap, फिदा हुई ये पाकिस्तानी एंकर

IPL 2018 में केएल राहुल का बल्ला जमकर बोल रहा है। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब भले ही हार गई हो, मगर राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया।जैनब अब्बास पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में वो एंकरिंग करती हैं। उनको वहां काफी पसंद किया जाता है। वो कई बड़े इंटरनेशनल क्रिकेटर्स का इंटरव्यू ले चुकी हैं, जिसके वीडियो यूट्यूब पर काफी देखे जाते हैं।  उस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को 153 रन चाहिए थे। केएल राहुल ने इस मैच में 84 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस पारी में राहुल ने पिच के मिजाज और मौके की नजाकत को भांपते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की बजाए क्रीज पर रूककर खेला। यही वजह रही कि 19वें ओवर में ही किंग्स इलेवन पंजाब जीत गई। इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के अच्छे प्रदर्शन के पीछे केएल राहुल का बड़ा हाथ रहा है।    राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आठ अप्रैल, 2018 को आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़कर करिश्मा किया था। राहुल ने सिर्फ 14 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी। इस दौरान केएल राहुल ने सुनील नरेन और यूसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ा था। दोनों ने 15-15 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था।

केएल राहुल ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 70 गेंदों पर 95 रन बनाए। हालांकि राहुल की इस पारी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रन से मैच गंवाना पड़ा। इस पारी में राहुल ने 11 चौके और 2 छक्के जड़े थे। इस पारी की बदौलत केएल राहुल अंबाती रायुडू को पीछे छोड़कर ऑरैंज कैप के हकदार हो गए हैं।

अब केएल राहुल के दस मैचों में 471 रन हैं। वहीं उनका औसत 58.88 और स्ट्राइक रेट 156.48 का है। इस आईपीएल में राहुल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंदौर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में भी उन्होंने आखिरी तक रूककर टीम की जीत तय की थी। उस मैच में राहुल ने मुश्किल विकेट पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही 54 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली थी।

इस पारी के बाद पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास ने ट्वीटर पर राहुल की जमकर तारीफ की। उन्होंने लिखा कि, “केएल राहुल शानदार बल्लेबाजी, शानदार टाइमिंग, आपकी बल्लेबाजी देखना वाकई लाजवाब है।

जैनब अब्बास पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में वो एंकरिंग करती हैं। उनको वहां काफी पसंद किया जाता है। वो कई बड़े इंटरनेशनल क्रिकेटर्स का इंटरव्यू ले चुकी हैं, जिसके वीडियो यूट्यूब पर काफी देखे जाते हैं।

उस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को 153 रन चाहिए थे। केएल राहुल ने इस मैच में 84 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस पारी में राहुल ने पिच के मिजाज और मौके की नजाकत को भांपते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की बजाए क्रीज पर रूककर खेला। यही वजह रही कि 19वें ओवर में ही किंग्स इलेवन पंजाब जीत गई। इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के अच्छे प्रदर्शन के पीछे केएल राहुल का बड़ा हाथ रहा है।

राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आठ अप्रैल, 2018 को आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़कर करिश्मा किया था। राहुल ने सिर्फ 14 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी। इस दौरान केएल राहुल ने सुनील नरेन और यूसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ा था। दोनों ने 15-15 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com