Tuesday , November 24 2020

IPL: पर्पल कैप पाते ही फफक-फफक कर रो पड़ा यह फास्ट बॉलर,

मौजूदा आईपीएल के 40वें मैच के दौरान मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब का तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय से जुड़ा वाकया सुर्खियों में रहा. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की पारी खत्म होने के बाद भावुक पल सामने आया.टाय ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए, इसके साथ ही इस आईपीएल में उनके विकेटों की संख्या 10 मैचों में 16 हो गई और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए. इसी के बाद उन्हें पर्पल कैप हासिल हुई.  टाय के इस प्रदर्शन के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 15 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. टाय को पंजाब की टीम ने 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा है.  IPL 2018: अब तक के टॉप फाइव गेंदबाज  1. एंड्रयू टाय (किंग्स इलेवन पंजाब), 10 मैच 16 विकेट  2. हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस), 9 मैच 14 विकेट  3. मुजीब उर रहमान (किंग्स इलेवन पंजाब), 10 मैच 14 विकेट  4. उमेश यादव (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु), 10 मैच 14 विकेट  5. मयंक मार्कंडेय (मुंबई इंडियंस), 10 मैच, 13 विकेट

दरअसल, इनिंग्स ब्रेक के दौरान टाय को साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर ग्रीम स्मिथ के हाथों पर्पल कैप हासिल हुई. इसके बाद 31 साल के टाय खुद को रोक नहीं पाए और फूट-फूटकर रोने लगे.

टाय ने रोते हुए कहा, ‘आज मेरी ग्रैंडमा (दादी) गुजर गईं. इसलिए मैं आज का अपना प्रदर्शन उन्हें और अपने पूरे परिवार को समर्पित करना चाहता हूं. यह मैच मेरे लिए काफी इमोशनल है. यह बहुत कठिन दिन था, मैं हमेशा क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं.’

ग्रीम स्मिथ ने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को सांत्वना दी और उसकी हिम्मत बंधाई. टाय ने अपनी दादी की याद में बांह पर काली पट्टी भी बांधी थी, जिस पर ‘ग्रैंडमा’ लिखा था.

टाय ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए, इसके साथ ही इस आईपीएल में उनके विकेटों की संख्या 10 मैचों में 16 हो गई और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए. इसी के बाद उन्हें पर्पल कैप हासिल हुई.

टाय के इस प्रदर्शन के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 15 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. टाय को पंजाब की टीम ने 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा है.

IPL 2018: अब तक के टॉप फाइव गेंदबाज

1. एंड्रयू टाय (किंग्स इलेवन पंजाब), 10 मैच 16 विकेट

2. हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस), 9 मैच 14 विकेट

3. मुजीब उर रहमान (किंग्स इलेवन पंजाब), 10 मैच 14 विकेट

4. उमेश यादव (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु), 10 मैच 14 विकेट

5. मयंक मार्कंडेय (मुंबई इंडियंस), 10 मैच, 13 विकेट

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com