वाडा ने दिया BCCI को बड़ा झटका

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने डोप टेस्ट के मामले में बीसीसीआई के लिए अपनी राय साफ कर दी है. वाडा ने BCCI की उस मांग को ठुकरा दिया जिसमे कहा गया था कि नाडा को उसके खिलाड़ियों का डोप टेस्ट करने का इसलिए अधिकार नहीं है क्योंकि बोर्ड नैशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन का हिस्सा नहीं है.वाडा ने दिया BCCI को बड़ा झटका

उल्लेखनीय है कि वाडा ने एक भारतीय अख़बार को बताया कि नाडा को क्रिकेटर्स समेत देश के सभी ऐथलीट्स के डोपिंग टेस्ट करने का अधिकार है. BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों के नाडा द्वारा डोपिंग जाँच के लिए रोक लगा रखी थी, BCCI ने इस बारे में खेल मंत्रालय को लिखा कि वह डोपिंग जांच के लिए अपने खिलाड़ियों के सेंपल एनडीटीएल (नैशनल डोप-टेस्टिंग लैबरेटरी) को देता  है, वहाँ से यह सेंपल एक प्राइवेट एजेंसी इंटरनैशनल डोप टेस्टिंग एंड मैनेजमेंट (आईडीटीएम) के जरिए भेजे जाते हैं. यह प्राइवेट एजेंसी वाडा की तरह ही है.

वाडा ने कहा है कि सभी भारतीय क्रिकेटर भारत के नागरिक है, इन खिलाड़ियों का डोपिंग टेस्ट नाडा कर सकती है, जो तमिल नाडु सोसायटीज रजिस्ट्रेशन ऐक्ट के तहत रजिस्ट्रर्ड है. इस पर BCCI का कहना है कि वह आईसीसी से मान्यता प्राप्त स्वायत्त संस्था है. वाडा ने BCCI की इस बात को ख़ारिज कर दिया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com