Saturday , November 27 2021

आईएस के कब्जे वाले आखिरी शहर रावा को आज़ाद कराया

बग़दाद : इराकी सुरक्षा बलों ने देश में इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले आखिरी कस्बे रावा पर अपना कब्जा कर लिया है.इसके साथ ही आईएस की तथाकथित ‘खिलाफत’ का सीरिया और इराक दोनों देशों में लगभग खात्मा हो चुका है.आईएस के कब्जे वाले आखिरी शहर रावा को आज़ाद कराया

उल्लेखनीय है कि आईएस ने 2014 में ‘खिलाफत’ का ऐलान किया था.अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने बुधवार को कहा कि इस्लामिक स्टेट इराक और सीरिया में अपनी तथाकथित खिलाफत का 95 फीसदी हिस्सा खो चुका है.आईएस के कब्जे से अब सभी प्रमुख इलाके आजाद हो चुके हैं. कुछ छिटपुट जगहों पर उसकी मौजूदगी देखी जा रही है.

इस बारे में संयुक्त अभियान कमान के जनरल अब्दुल आमिर याराल्ला ने बताया कि सरकारी सैन्य टुकडिय़ों और अर्धसैनिक इकाइयों ने पूरे रावा को आजाद करा लिया और अपनी सभी आधिकारिक इमारतों पर इराकी झंडा फहरा दिया.इस शहर मे मौजूद आईएस के अधिकांश लड़ाकों के भागकर सीरिया पहुँचने की जानकारी मिली है.

जैसा कि पता ही है कि  आईएस के खात्मे के लिए अमेरिका की अगुवाई  वाली गठबंधन सेना  लम्बे अर्से से संघर्ष कर रहा है.अब जाकर उसे पूरी सफलता मिली है. छूट -पुट आतंकियों को छोड़कर लगभग सभी का सफाया हो चुका है.

Loading...

Join us at Facebook