Thursday , August 11 2022

क्या आप जानते हैं राहुल के इस बैग राज़… इसलिए हर वक्त रखते हैं साथ

गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हैं. वह जहां भी जाते हैं लोगों में उनसे मिलने की होड़ दिख रही है. हालांकि इस पूरे गुजरात दौरे में राहुल के साथ जो चीज सबसे ज्यादा नोटिस की जा रही है वह है उनका बैग. आम तौर पर एसपीजी सुरक्षा के बीच चलते नेताओं को खुद अपना सामान उठाते नहीं देखा जाता, ऐसे में राहुल का यह बैग पैक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

क्या आप जानते हैं राहुल के इस बैग राज़... इसलिए हर वक्त रखते हैं साथ

गुजरात में कांग्रेस की नवसर्जन यात्रा के तीसरे चरण के लिए जब राहुल एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्होंने कंधे पर यह बैग टांग रखा था. इसके बाद वह जहां भी जाते यह बैग उनके साथ ही दिखता. ऐसे में इस बैग को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग उनकी सादगी की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे ड्रामा भी बता रहे हैं.

हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जो जानने चाहते हैं कि राहुल गांधी बैग में क्या लेकर घूम रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी की मुताबिक राहुल अपने बैग में कुछ कपड़े और रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीजें रखते हैं. इसमें मोबाइल चार्जर जैसा जरूरी सामान भी शामिल है.

चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी खुद के जनता से साथ जुड़ा दिखाना चाहते हैं. फिर चाहे वह भरूच में मंतशा नाम की छात्रा के साथ सेल्फी लेना हो या फिर सामान्य से होटल में लोगों की बीच बैठकर भोजना करना. यह सभी ऐसी चीजें हैं जिससे गुजरात की जनता को वह संदेश देना चाहते हैं कि वह उन्हीं के बीच के हैं और लोगों से जुड़ाव रखते हैं.

राहुल की बैग पॉलिटिक्स को दुनिया के उन बड़े नेताओं से जोड़कर भी देखा जा रहा है, जो जनता के बीच भी सहजता से बर्तावकरते हैं. ओबामा जब राष्ट्रपति थे, तो आए दिन किसी मॉल में जाकर शॉपिंग की उनकी तस्वीरें वायरल होती रहती थी, वहीं पिछले दिनों ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरन की लंदन मेट्रो में सफर करने की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.

बीजेपी लगातार राहुल गांधी को राज परिवार का बताकर उन पर निशाना साधती रहती हैं. शायद उसी का असर है कि अब राहुल गांधी यह टैग हटाकर जनता के बीच जा रहे हैं और खुद के उनसे जुड़ा हुआ दिखानी की पूरी कोशिश में जुटे हैं. लेकिन उनकी यह कोशिश कितनी कामयाब होती है यह गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद की साफ होगा.

Loading...