Thursday , December 9 2021

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पहलवान सुशील कुमार और साक्षी ने जीता गोल्ड मेडल

इंदौर. ओलंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया.राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पहलवान सुशील कुमार और साक्षी ने जीता गोल्ड मेडल

महिला कुश्ती में देश की इकलौती ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और दंगल गर्ल गीता फोगाट भी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपनी श्रेणियों में विजेता बनीं. सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर पर अपने प्रतिद्वंदियों को मात दी लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली.

तीनों मुकाबलों में उन्हें वाकओवर मिला. इस प्रतियोगिता में उन्हें महज एक मिनट 33 सेकेन्ड की कुश्ती लड़नी पड़ी. फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था लेकिन चोटिल होने के कारण मुकाबले में नहीं उतरे. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वाकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे.

View image on Twitter
View image on Twitter
 

ANI 

@ANI

 

Wrestling after three years, two-time Olympic-medalist Sushil Kumar wins gold medal in men’s 74kg freestyle competition of National Wrestling championship in Indore

सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेन्ड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेन्ड में चित कर दिया. इस बीच गीता ने 59 किलो वर्ग के फाइनल में रविता को पटखनी दी. साक्षी ने 62 किलो वर्ग में अपनी प्रतिद्वंदी हरियाणा की पूजा को एकतरफ मुकाबले में 10-0 से मात दी. गीता के पति पवन कुमार भी 86 किलो वर्ग में शीर्ष पर रहे.

 
 
 
Loading...

Join us at Facebook