Thursday , November 26 2020

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा करने का आरोप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ ने भारत पर आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान के लिए दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह की नीति क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए घातक है.पाकिस्तान ने भारत पर लगाया ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा करने का आरोप

अफगानिस्तान और पाकिस्तान मामलों के जर्मनी के विशेष प्रतिनिधि मार्कस पोत्जेल ले के साथ बातचीत के दौरान जांजुआ ने यह बात कही. एनएसए कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों पक्षों ने क्षेत्रीय हालात और अफगानिस्तान में बन रही परिस्थिति पर चर्चा की.

जांजुआ ने कहा, भारत खुद दो मोर्चे वाले हालात पैदा करना चाह रहा है जो क्षेत्र के लिए ठीक नहीं है. दुनिया की सभी प्रमुख शक्तियों को इस क्षेत्र को स्थिर और संतुलित बनाए रखने में भूमिका निभाने की जरूरत है.

जांजुआ ने अफगान समस्या के सामाधान पर कहा, ‘अफगानिस्तान और इसके लोगों की मुसीबतों को खत्म करने के लिए दोनों देशों को 16 सालों से अनवरत चल रहे युद्ध के लिए राजनीतिक समाधान की मांग करनी चाहिए, क्योंकि इसने यहां के लोगों को आपदा और दर्द के अलावा कुछ भी नहीं दिया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com