Sunday , November 28 2021

कुछ इस तरह करें नाखूनों की देखभाल

हाथो की सुंदरता के लिए नाखूनों का सुंदर होना जरुरी है, लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती है जो काम के चलते नाखूनों पर ध्यान नहीं दे पाती है, जिसके चलते उनके नाख़ून टूटने और रूखे होने लगते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिनकी मदद से आप अपने नाख़ून को स्वस्थ और सुंदर रख सकते है.कुछ इस तरह करें नाखूनों की देखभाल

अगर नाखून बहुत जल्दी टूटते हैं तो अपनी डाइट पर ध्यान दें और कोशिश करें कि आप हेल्थी डाइट लें साथ ही नाखूनों की चमक बढ़ाने के लिए नींबू के छिलकों को नाखूनों पर रगड़ें या फिर गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर नाखूनों को उस में डुबोए. इस बात का हमेशा ध्यान रहे है कि कभी भी ब्लेड से नाखूनों को ना काटे, नेल कटर से ही नाखूनों को अच्छा शेप दें. 

साथ ही आप नेलपालिस और रिमूवर दोनों ही अच्छी क्वालिटी के ही रखें, नहीं तो नाखूनों पर दाग पड़ सकते हैं. अगर आप नेलपालिस रिमूव करने के बाद क्यूटिकल क्रीम या ऑलिव आयल से नाखूनों की मसाज करेंगे तो बेहतर होगा. अगर आप नेलपालिस लगाने जा रहे है तो सबसे पहले नाखूनों पर बेस कोट लगाएं, यह आपके नेल्स को प्रोटेक्ट करेगा और मजबूती भी देगा.

 
Loading...

Join us at Facebook