Wednesday , March 3 2021

गुजरातः टिकट की होड़ में दावेदार, ‘अपने’ ही बढ़ा रहे बीजेपी की टेंशन!

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करे उससे पहले पिछले कुछ दिनों में पार्टियों की अंदरूनी लड़ाई सामने आ गई है. बीजेपी के एक वर्ग ने एक लोकप्रिय नेता के टिकट मिलने के अफवाह पर गुरुवार को गिर सोमनाथ के ऊना शहर में बंद का आह्वान किया था. वहीं, कांग्रेस के दो राज्य महासचिवों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.गुजरातः टिकट की होड़ में दावेदार, 'अपने' ही बढ़ा रहे बीजेपी की टेंशन!

पूर्व विधायक कालू राठौड़ और हरि सोलंकी ऊना में बीजेपी का टिकट पाने की रेस में है. राठौड़ का ऊना म्युनिसिपैलिटी में एक दशक तक दबदबा रहा है जबकि सोलंकी एक उभरते हुए नेता हैं और गिर सोमनाथ जिला पंचायत के सदस्य हैं. सोलंकी के बीजेपी का टिकट मिलने की अफवाह पर राठौड़ के समर्थकों ने ऊना में बंद का आह्वान किया था.

अहमदाबाद के विजय केल्ला और कश्मीरा नाथवानी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है. केल्ला ने गुजरात कांग्रेस चीफ भरत सिंह सोलंकी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वे बाहरी लोगों पर बहुत अधिक ध्यान दे रहे थे. राजकोट की कश्मीरा नाथवानी 2012 में कांग्रेस द्वारा टिकट काटे जाने से पहले लगातार तीन चुनाव लड़ी हैं. राजकोट की सीटों को लेकर कांग्रेस के भीतर जबरदस्त अंदरूनी लड़ाई है. रोजकोट ईस्ट के एमएलए इंद्रानील राज्यगुरू ने राजकोट वेस्ट से सीएम विज रूपाणी को चुनौती देने की मंशा जाहिर की है. कांग्रेस कॉरपोरेटर मंसुख कलारिया भी इस सीट में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि 43 विधायकों में से राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को वोट देने वाले 38 विधायकों को पार्टी फिर से उम्मीदवार बनाएगी, जबकि बाकी पांच विधायकों के बेटे-बेटियां या फिर वे जिनकी सिफारिश करेंगे, उन्हें उम्मीदवार बनाएगी. एआईसीसी के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल का कहना है कि कुछ विधायकों के सीटों में बदलाव हो सकता है. अबडासा विधायक इस चुनाव में कच्छ के मांडवी से उम्मीदवार हो सकते हैं. स्थानीय नेताओं को यहां पर तैयारियां शुरू करने को कहा गया है.

बीजेपी के मेयर गौतम शाह (अहमदाबाद), जयमान उपाध्याय (राजकोट), भरत डांगर (वडोदरा) भी टिकट पाने की रेस में हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद खाली हुई नारणपुरा सीट से गौतम शाह का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सोशल मीडिया पर पिछले दो सप्ताह से उम्मीदवारों की सूची का तीन सेट वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि पहले चरण के चुनाव के लिए 89 सीटों पर ये बीजेपी उम्मीदवारों की सूची है. हालांकि बीजेपी प्रवक्ता आई. के. जडेजा ने कहा कि उम्मीदवारों की ये सूची आधिकारिक नहीं है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com