Sunday , December 5 2021

इस महिला के होंगे 3D प्रिंट में बच्चे

अभी हाल ही में समंथा नाम की रोबोट को सऊदी अरब में नागरिकता दी गई. दुनिया भर में ऐसे रेस्टोरेंट्स की भरमार है जहां रोबोट खाना बनाने से लेकर खाना परोसने तक का काम करते हैं. मंदिरों में आरती करने से लेकर खेतों में फसल उगाने तक सब रोबोट ही कर रहे हैं. अभी हाल ही में सुनने में आया है कि बहुत जल्द रोबोट बच्चों को जन्म देने वाले हैं.

इस महिला के होंगे 3D प्रिंट में बच्चे

रोबोट बनाने वाली स्पेन के एक दिग्गज कंपनी सिंथिया अमेटस का कहना है कि अब जल्दी ही रोबोट माँ बनेगी. इस कंपनी के सबसे चर्चित रोबोट सामंथा ने दुनिया भर की मीडिया में सुर्खियां बटोरीं. समंथा की पहचान वैसे तो सेक्स रोबोट के तौर पर है, लेकिन इसे फैमिली मोड में डाल सकते है, जिससे यह बच्चों से भी बात कर सकती है. लेकिन लगता है कि समंथा को हमेशा के लिए फैमिली मोड में भेजे जानी की तैयारी हो गई है.

सामंथा को बनाने वाले सर्गेई सैंटोस ने अंग्रेजी अखबार द सन से इंटरव्यू में कहा कि वह रोबोट को मां बनाने के विचार पर काम कर रहे हैं. सैंटोस यह स्वीकार चुके हैं कि वो रोबोट के साथ यौन संबंध बना चुके हैं और जल्द ही रोबोट से एक बच्चा चाहते हैं. यह सुनने में बड़ी ही अजीब बात लगती है और यकीन नहीं होता, लेकिन सैंटोस की मानें तो वह दावे से रोबोट को मां बना सकते हैं. वह कहते हैं कि फर्क इतना होगा कि रोबोट के बच्चे 3डी प्रिंट में होंगे ओर उससे लेबर पैन से नहीं गुज़ारना पड़ेगा.

Loading...

Join us at Facebook