Sunday , January 17 2021

अब सिगरेट न पीने वालों के लिए खुशखबरी यहाँ सिगरेट न पीने वालों को मिलेगा डिस्काउंट

ऑफिस स्टाफ में ऐसे कई लोग होते हैं जो सिगरेट पीने या गुटखा थूकने के लिए बार-बार बाहर जाते हैं. गुटखा खाने वाले लोग अक्सर मुँह में गुटखा भरकर चुप्पी साध लेते है ओर कुछ पूछे जाने पर केवल हम्म्म हम्म्म करते रहते हैं. आम बोलचाल में इसे ‘सुट्टा ब्रेक’ कहते हैं. लेकिन इस ब्रेक से उन लोगो को ज्‍यादा द‍िक्‍कत है जो इसका सेवन नहीं करते. तकलीफ होना लाजिमी भी है क्‍योंकि जो लोग सिगरेट पीते हैं उन्‍हें तो काम से ब्रेक मिल जाता है लेकिन जो नहीं पीते हैं वो सारा टाइम ऑफिस में बैठ कर काम करते हैं ओर कभी-कभी तो सिगरेट पीने वाले दोस्तों का काम भी उन्हें ही निपटाना पड़ता है.अब सिगरेट न पीने वालों के लिए खुशखबरी यहाँ सिगरेट न पीने वालों को मिलेगा डिस्काउंट

इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए जापान की राजधानी टोक्‍यो की एक मार्केटिंग फर्म पियाला इंक ने अनोखा फैसला लिया है. इस कंपनी ने सिगरेट ना पीने वाले अपने कर्मचारियों को साल में छह दिन ज्‍यादा पेड लीव देने का ऐलान किया है. दरअसल, जिस कंपनी की बात हो रही है वह 29वें माले पर स्थित है. ऐसे में बेसमेंट में जाकर वापस ऊपर आने में काफी समय लगता है.

कंपनी के एक प्रवक्‍ता के मुताबिक, ‘हमारे सिगरेट न पीने कर्मचारी एक कर्मचारी ने पिछले साल कंपनी की सुझाव पेटी में एक चिट्ठी डाली थी, जिसमें कहा गया था कि सिगरेट ब्रेक की वजह से दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है.’ कंपनी के सीईओ के मुताबिक नई पॉलिसी के लागू होने के बाद से अब तक चार लोग सिगरेट पीना छोड़ चुके हैं. बहरहाल, हम तो कंपनी के फैसले का स्‍वागत करते हैं और यह उम्‍मीद करेंगे कि भारतीय कंपनियां भी इस पॉलिसी को अपने यहां लागू करने में देरी नहीं करेंगी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com