Thursday , November 26 2020

टी ट्री आयल की मदद से बनाये अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद

खूबसूरत और लम्बे नाख़ून हाथो की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है पर वहीं पीले नाख़ून हाथो की पूरी खूबसूरती को नष्ट कर देते है, नाखुनो के पीले होने का कारण अधिक देर तक गहरे रंग की नेल पॉलिश लगाने से होता है. इसके अलावा फंगल इंफैक्शन, धूम्रपान और बदलते लाइफस्टाइल के कारण भी नाख़ून पीले हो सकते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद बना सकती है,.

टी ट्री आयल की मदद से बनाये अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद

2- अपने नाखुनो को सफ़ेद बनाने के लिए सबसे पहले 1 चम्मच बेकिंग सोडा, डेढ़ चम्मच ऑलिव ऑयल और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब एक ब्रश की मदद से पेस्ट को अपने नाखुनों पर लगाकर 5 मिनट तक रगड़े, और फिर इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे, फिर  गुनगुने पानी से हाथ धो लें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपके पीले नाख़ून सफ़ेद हो जायेगे.

2- टी ट्री आयल में भरपूर मात्रा में कई एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो इंफैक्शन को दूर करने का काम करते है, अगर आपके नाख़ून पीले हो गए है तो इन्हे सफ़ेद बनने के लिए अपने नाखुनो पर टी ट्री ऑयल लगाए और थोड़ी देर के बाद इन्हे  गुनगुने पानी से धो लें.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com