Thursday , November 26 2020

तो शोएब से पहले इनसे शादी करने वाली थी सानिया

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था. बता दे सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है. पर, क्‍या आप जानते हैं कि शोएब से पहले सानिया की सगाई हो चुकी थी. जी हां, ये तो सभी जानते हैं कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का अफेयर था, जिसके बाद दोनों ने शादी की. पर शोएब से मिलने से पहले सानिया का नाम किसी और से भी जुड़ा था.तो शोएब से पहले इनसे शादी करने वाली थी सानिया

जिससे सानिया की सगाई हुई थी उसका नाम था सोहराब मिर्जा. ये सगाई 10 जुलाई 2009 को हैदराबाद में हुई थी. खबरों के अनुसार सानिया और सोहराब बचपन से एक-दूसरे के दोस्‍त हैं. दोनों ही मिर्जा परिवार भी लंबे समय से परिचित हैं और उन्‍होंने ही ये शादी तय कराई थी. बता दे, सोहराब मिर्जा सानिया से एक साल बड़े थे और उस समय विदेश में एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे. सोहराब, आदिल मिर्जा और नूर बेगम के बेटे हैं, जो हैदराबाद में यूनिवर्सल बेकर्स श्रृंखला के मालिक हैं. वे अक्‍सर सानिया के मैच देखा करते थे.

सानिया ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वे दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं लेकिन एक दूसरे को कंपेटिबल नहीं पा रहे. फिर सानिया के जीवन में शोएब मलिक आए और उनसे उनकी शादी हुई. बता दें कि सानिया मिर्जा टेनिस के अलावा अपने फैशन ट्रेंड को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहती हैं. सानिया मिर्जा को 2004 में अर्जुन अवॉर्ड और 2006 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. उन्‍हें उम्‍दा खेल के लिए कई सम्‍मान मिले हैं. वे शादी के बाद भी भारत की ओर से टेनिस खेलती हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com