Thursday , February 25 2021

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी चुनावी विज्ञापन में नहीं कर पाएगी ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल

अहमदाबाद| चुनाव आयोग ने एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘‘पप्पू’’ शब्द का इस्तेमाल करने से गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को रोक दिया। इस विज्ञापन में जाहिरा तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाया गया था जिसे ‘‘अपमानजनक’’ बताया गया. राहुल गांधी पर जब निशाना साधा जाता है तो सोशल मीडिया पर ‘‘पप्पू’’ शब्द का इस्तेमाल किया जाता है.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी चुनावी विज्ञापन में नहीं कर पाएगी 'पप्पू' शब्द का इस्तेमाल

इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि विज्ञापन की पटकथा में किसी शब्द का किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है. गुजरात के सीईओ बीबी स्वैन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी घटनाक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ही कल कोई प्रतिक्रिया दे सकते है.

बता दें कि गुजरात में विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा. पहला चरण 9 दिसंबर और दूसरा 14 दिसंबर को निर्धारित किया गया है. नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे. इन चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने कमर कस ली है. बीजेपी जहां विकास के नाम पर जनता से वोट मांग रही है तो वहीं राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बनाया है. गुजरात में 4.33 करोड़ मतदाता हैं. चुनाव में वीवीपीएटी लगी ईवीएम का प्रयोग किया जाएगा. ज्ञात हो कि मौजूदा गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी, 2018 को समाप्त हो रहा है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com