Sunday , January 23 2022

पाक पीएम ने घातक हथियारों पर लगाई पाबंदी

इस्लामाबाद : इसे अमेरिका का दबाव कहें या पाक के नए पीएम की वचन बद्धता कि पाकिस्तान ने देश में जनवरी से घातक हथियारों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है.प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने अपना वादा निभाते हुए सभी स्वचालित हथियारों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है.भारत और अमेरिका की सेना को सशक्त बनाने का संकल्प

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने अगस्त में पीएम पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद संसद में अपने पहले संबोधन में वादा किया था कि वह सभी घातक हथियारों पर पाबंदी लगाएंगे. इसीके तहत यह कार्रवाई की गई.इस मामले में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने सात नवंबर को एक अधिसूचना जारी कर स्वचालित हथियारों के सभी लाइसेंस निलंबित कर दिए.

आपको बता दें कि इस मामले में सरकार ने स्वचालित हथियारों के मालिकों को इन्हें अर्द्ध स्वचालित हथियारों से बदलने या 50 हजार रूपये के बदले में इन्हें सौंपने का विकल्प दिया है.इसके लिए 15 जनवरी 2018 की समय सीमा तय की गई है. अब देखना यह है कि सरकार के इस प्रयास का कितना असर होता है. जबकि प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने अपना वादा निभा दिया.

Loading...

Join us at Facebook