Monday , January 18 2021

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने बरकरार रखा यह रिकॉर्ड

कोलंबो। मैन ऑफ द मैच विजय शंकर की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन के एक और अर्धशतक से भारत ने बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 शृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की।

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली उसकी टीम को आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए। बांग्लादेश की तरफ से लिट्टन दास ने सर्वाधिक 34 और शब्बीर रहमान ने 30 रन बनाए।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा फिर से नाकाम रहे, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने 43 गेंदों पर 55 रन बनाएं जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने सुरेश रैना (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की।

मनीष पांडे ने नाबाद 27 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे भारत ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाकर बांग्लादेश के खिलाफ इस प्रारूप में अपना शत प्रतिशत रिकॉर्ड बरकरार रखा। भारत की यह टी-20 में बांग्लादेश पर छठी जीत है।

पहले मैच में मेजबान श्रीलंका से हारने वाले भारत की जीत की नींव गेंदबाजों ने रखी। आईपीएल में बिके महंगे खिलाडिय़ों में से एक जयदेव उनादकट ने 38 रन देकर तीन जबकि अपना दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (19 रन देकर एक), शार्दुल ठाकुर (25 रन देकर एक) और वाशिंगटन सुंदर (23 रन देकर कोई विकेट नहीं) ने किफायती गेंदबाजी की।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com