Tuesday , January 19 2021

बड़ीखबर : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देशभर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का विस्तार करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को राजस्थान के झुंझुनूं में रहेंगे. पीएम मोदी यहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के विस्तार कार्यक्रम का आगाज करेंगे. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर पीएम मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे. ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’कार्यक्रम फिलहाल 161 जिलों में चलाया जा रहा है.

पीएम आज राजस्थान की वीरधरा से देश के मजबूत भविष्य की नींव रखेंगे और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का विस्तार देशभर के 640 जिलों में करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 12:55 बजे झुंझुनूं पहुंचेंगे. इस दौरान वे जिले की उन 200 मांओं से भी विशेष रूप से रूबरू होंगे जिन्होंने 22 जनवरी 2015 के बाद बेटियों को जन्म दिया है. पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है.

इस योजना की लाभार्थी महिलाओं और बच्चियों के साथ भी पीएम संवाद करेंगे और योजना को बेहतर ढंग से लागू करने वाले जिलों को भी सम्मानित करेंगे. लिंगानुपात में सबसे ज्यादा सुधार करने वाले देश के 10 जिलों के कलेक्टरों का भी पीएम मोदी सम्मान करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए झुंझुनूं को चुनने के पीछे भी वजह यही है कि झुंझुनूं देश में लिंग अनुपात के मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला जिला बनकर उभरा है. इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी राष्ट्रीय पोषाहार मिशन का भी आगाज करेंगे. इस कार्यक्रम में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उद्योगपति रतन टाटा सहित कई दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है.

कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने के लिए करीब पांच हजार जवान तैनात किए जाएंगे. दिल्ली से भी पुलिस एवं प्रशासन के उच्च अधिकारी, एसपीजी और आईबी आदि महकमों के अधिकारी भी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए झुंझुनूं में डेरा डाले हुए हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को झुंझुनूं पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान CM ने स्थानीय लोगों से भी खुलकर बात की और लोगों ने भी सीएम से बात कर अपनी राय दी. तैयारियों का जायजा लेने के दौरान मुख्यमंत्री राजे के साथ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, मंत्री यूनुस खान, सुरेंद्रपाल टीटी, सांसद संतोष अहलावत भी मौजूद रहे.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com