Thursday , January 21 2021

Women’s Day: इन 10 तरीकों से महिलाएं खुद को रखें फिट

8 मार्च को पूरी दुनिया में महिला दिवस मनाया जाता है. इस दिन महिलाओं की उपलब्धियों को सराहा जाता है. इस महिला दिवस पर हम बताने जा रहे हैं 10 हेल्थ टिप्स जिनका पालन कर महिलाएं हेल्दी लाइफ जी सकती हैं.

1. अगर आप डाइट पर हैं तो ध्यान रखें कि वसायुक्त चीजों से आपको परहेज करना है. लेकिन इस चक्कर में कई बार जरूरी प्रोटीन और विटामिन युक्त चीजें भी महिलाएं नहीं खाती हैं जिससे उनको समस्या हो सकती है. इसलिए डाइट पर रहें लेकिन सेहत का भी ध्यान रखें.   

2. शरीर की कई सारी समस्याओं का हल पानी है. अगर आप खुद को हाइड्रेट रखेंगी तो आपकी त्वचा भी दमकती रहेगी. नींबू पानी पीने से पाचनशक्ति  भी सुदृढ़ होती है.

3. ब्रेकफास्ट कभी भी ना भूलें. दिन की शुरुआत पोषक ब्रेकफास्ट से करें. इससे आपकी शरीर में ऊर्जा बनी रहेगी.

4. महिलाओं को डाइटिंग की बहुत ज्यादा फिक्र नहीं करनी चाहिए. हेल्दी खाएं और खूब एक्सरसाइज करें.

5. हेल्थ के अलावा महिलाओं को अपनी त्वचा का भी खास ध्यान रखना चाहिए. बाजारू केमिकल प्रॉडक्ट्स की जगह त्वचा के लिए घरेलू नुस्खों को आजमाएं.

6. स्वस्थ रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज बहुत जरूरी है. रोजाना 30 मिनट की एक्सरसाइज करने से आप फिट रहेंगी और  ऊर्जा से भरपूर भी. जिम जाने के बजाय पार्क में खेलना, स्विमिंग करना बेहतर रहेगा.

 7. हर 6 महीने में डॉक्टर से अपनी बॉडी का फुल चेक-अप करवाएं इससे आप रोगों से बची रहेंगी. कई गंभीर रोगों का अगर समय पर पता चल जाए तो इलाज आसानी से हो जाता है.

8. खुद को हेल्दी रखने के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप बिल्कुल ही वसायुक्त चीजों से परहेज करने लगें. आपको कभी-कभार मनपसंद चीज खा सकती हैं लेकिन ज्यादा ना खाएं.

9. आपको चिंता करने से बचना चाहिए. खाने में फल और सब्जियों को शामिल करें इससे आप हेल्दी तो रहेंगी ही मूड भी ठीक रहेगा.

10. शराब और स्मोकिंग का आपके शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. अगर संभव हो तो आपको शराब और धूम्रपान पूरी तरह बंद कर देना चाहिए.   

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com