Saturday , January 16 2021

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार डिफेंस कॉरीडोर को लेकर हुई सक्रिय

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित डिफेंस कॉरीडोर को विकसित करने के लिए बुंदेलखंड सहित अन्य जिलों में उपयुक्त स्थान जल्द से जल्द चिह्न्ति करने का काम किया जाए. उन्होंने कहा कि कॉरीडोर के आवश्यक कार्य हर हाल में तीन महीने में पूरे होने चाहिए. लालबहादुर शास्त्री भवन में मुख्य सचिव ने केंद्र सरकार के सचिव, रक्षा उत्पाद डॉ. अजय कुमार व केंद्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा निजी निवेशकर्ताओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान यह निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि डिफेंस कॉरीडोर को यथाशीघ्र विकसित करने के लिए निवेश के इच्छुक उद्यमियों से सम्पर्क कर कार्रवाई प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाए. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि डिफेंस कॉरीडोर को विकसित करने में निजी सेक्टर के निवेशकर्ताओं को आमंत्रित कर नियमानुसार सुविधाएं दिलाने की कार्रवाई प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाए.

इस अवसर पर औद्योगिक विकास आयुक्त डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बताया, “प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए निजी निवेशकर्ताओं को औद्योगिक नीति के अनुसार प्रदेश हित में अनेक योजनाओं के तहत नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने की योजनाएं हैं.”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com