Sunday , November 28 2021

UP: सीतापुर में 22 साल की लड़की से गैंगरेप, सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के भतीजे समेत 5 पर आरोप

सीतापुर(यूपी). यहां सोमवार को 22 साल की एक लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। खून से लथपथ विक्टिम को अस्पताल में भर्ती गया है। विक्टिम के भाई ने यूपी के सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर फारूकी के भतीजे राजा फारुकी और उसके चार साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगा है। पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज एक को अरेस्ट कर लिया है, जबकि 4 की तलाश की जा रही है। पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है।UP: सीतापुर में 22 साल की लड़की से गैंगरेप, सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के भतीजे समेत 5 पर आरोप

बेहोश होने पर सड़क पर फेंक गए बदमाश…

– मामला जिले से 35 किलोमीटर दूर थानाक्षेत्र लहरपुर इलाके का है। यहां मार्केट निकली 22 साल की लड़की खून से लथपथ सड़क के किनारे बेहोशी की हालत में पड़ी मिली। 

– स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। विक्टिम को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। भागते हुए भाई फैमिली के साथ पहुंचा। 

– विक्टिम ने भाई को बताया, ”रास्ते में 5 लड़के मिले और बहला-फुसला कर पास के एक जंगल में ले गए। वहां हांथ-पैर बांध कर गलत काम किया। फिर कार में जबरदस्ती ले गए, जब वो बेहोश होने लगी। उसे सड़क के किनारे फेंककर कर भाग निकले।”

क्या कहना है पुलिस का ?

– सीओ लहरपुर अखंड परताप सिंह का कहना है, ”प्रारंभिक जांच में लड़की के साथ गैंगरेप का मामला लग रहा है। खून से लथपथ हालत में लड़की बरामद हुई है। पीड़िता को हॉस्पिटल भेज दिया गया है, मेडिकल कराया जा रहा है।”
– ”तहरीर पर 5 आरोपियों के खिलाफ धारा 376 D में केस दर्ज किया गया है। एक को अरेस्ट कर लिया गया है, बाकि की तलाश की जा रही है।”
– पीड़िता के भाई ने यूपी के सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के भतीजे राजा फारुकी और उसके चार साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगा है। मामले की जांच की जा रही है।

UP में ये मामले भी आए थे सामने

#केस-1

– जून 2017 को यूपी के फरुखाबाद में पुलिसलाइन में एक युवती के साथ का मामला सामने आया था। रातभर बंधक बनाए रखने के बाद सुबह युवती वहां से भाग निकली। 
– घटना की जानकारी उसने अपने परिजनों को दी। शिकायत पर एसपी ने एक्शन लेते हुए सिपाही समेत 2 के खि‍लाफ गैंगरेप का केस दर्ज कराया था।
 
#केस-2
– जुलाई 2017 को बुलंदशहर जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में सड़क पर से 2 नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर गैंगरेप का मामला सामने आया था। 
– कार सवार 5 युवकों ने दो नाबालिग लड़कियों को अगवा कर एक स्कूल में ले जाकर गैंगरेप किया। 
– आरोप था कि गैंगरेप के बाद आरोपियों ने दोनों लड़कियों को सलेमपुर थाना क्षेत्र के चितसौन के जंगल में कार से फेंककर फरार हो गए। 
– मामले पर आरोपियों के खिलाफ धारा 363, 366, 376 व 4 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था।
#केस-3
– 11 सितंबर 2017 को फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र में गैंगरेप विक्ट‍िम पर एस‍िड अटैक किया गया, जिसमें उसका 55 फीसदी शरीर झुलसा था। 
– पीड़िता सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़ी थी, उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे। स्थानीय लोगों ने 108 नंबर पर सूचना देकर एंबुलेंस बुलवाकर उसे लोहिया हॉस्प‍िटल में एड‍मिट करवाया था। 
– अटैक से चार महीने पहले पीड़िता ने BSNL के डिवीजनल इंजीनियर अजय प्रताप सिंह, एसडीओ अमर सिंह, कर्मचारी योगेंद्र सिंह और सैनिक बलजीत सिंह के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था।
 
#केस -4
– 24 मई 2017 यमुना एक्सप्रेस वे पर की रात जेवर से बुलंदशहर जा रही 4 महिलाओं समेत 1 युवक से बदमाशों ने लूटपाट की। इसका विरोध करने पर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 
– वहीं, 4 महिलाओं का आरोप था कि उनके साथ गैंगरेप किया गया। ये सब एक ही फैमिली से थे। 
– विक्टिम्स का आरोप था कि उन्होंने वारदात के दौरान पुलिस से 100 नंबर पर कॉल कर मदद मांगी गई, लेकिन पुलिस वारदात के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। उस समय तक बदमाश घटना को अंजाम दे चुके थे।

 

Loading...

Join us at Facebook