Saturday , January 23 2021

अहिंसा पर चलेंगे तो कोई नहीं रोक सकेगा आंदोलन : अन्ना हजारे

आंदोलनरत छात्रों का मनोबल मजबूत करने के लिए रविवार को समाजसेवी अन्ना हजारे उनसे मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही आंदोलन को सरकार के दमन से बचाया जा सकता है। युवा शक्ति एक बार जाग जाए तो भविष्य को भ्रष्टाचार से बचाया जा सकता है। अन्ना ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री और एसएससी अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस परीक्षा घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की। 

 

एसएससी मुख्यालय पर छह दिन से आंदोलन कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए अन्ना हजारे ने कहा कि यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है। युवाओं को पीछे हटने की जरूरत नहीं है, लेकिन छात्र अहिंसा के मार्ग पर ही चलें, ताकि किसी को भी उनके आंदोलन का दमन करने का मौका न मिले। 

उन्होंने कहा कि देश में सरकारी नौकरियों में युवाओं का चयन करने वाले एसएससी में अगर पेपर लीक हो रहे हैं तो उसकी क्या व्यवस्था है, जो ऐसे घोटाले हो रहे हैं। उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि वह उनके साथ हैं। 

इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर उन्होंने संबंधित विभागों को पत्र लिखे हैं। ताकि छात्रों को हिम्मत मिले और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com