Wednesday , January 27 2021

सीएम योगी ने कहा- राहुल गांधी के नेतृत्व में बढ़ेगा कांग्रेस की हार का रिकार्ड

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की हार का रिकार्ड बढ़ता ही जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से मुखातिब थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता में त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय की जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के मंत्र और अमित शाह के कुशल संगठन प्रबंधन की सराहना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में अभी तो कांग्रेस दस राज्यों में चुनाव हारी है। उनके कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद पांच राज्यों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि राहुल गांधी के बतौर कांग्रेस अध्यक्ष हार का यह रिकॉर्ड और अधिक बढ़ेगा।राहुल गांधी के उपाध्यक्ष रहते 10 और अध्यक्ष बनने के बाद 5 राज्य हार चुके हैं, ये रिकार्ड और बढ़ेगा।राहुल कांग्रेस के लिए कितने उपयोगी यह तो कांग्रेस को मूल्यांकन करने दीजिए ,लेकिन राहुल गांधी भाजपा के लिये जरूर फलदायक है। जबसे उनकी ताजपोशी हुई भाजपा लगातार विजय पताका लहराती जा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए मुहिम चलाई। सबका साथ, सबका विकास का मंत्र का असर दिखा। त्रिपुरा तथा नगालैंड में यह विकास और सुशासन की जीत है। पहले के चुनाव में सिर्फ एक प्रतिशत ही वोट मिला था। वामपंथ के गढ़ में केसरिया बड़ी बात है। बिना भेदभाव के प्रत्येक नागरिक को विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि वाम के किले को ढहा दिया गया है केसरिया विकास का पर्याय बन गया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि त्रिपुरा में वामपंथ के गढ़ को ध्वस्त कर केसरियामय करना एक सपना था। यह विकास और सुशासन की जीत है। यह जीत संगठनात्मक कुशलता का प्रतीक है। यहां जाति और धर्म के आधार को पीछे छोड़ बीजेपी को समर्थन मिला। इस जीत ने साफ कर दिया कि अब तो समाज को बांट कर कोई ज्यादा दिन सार्वजनिक जीवन में बना नहीं रह सकता। न्यू इंडिया का मंत्र जो पीएम ने दिया है, उसका असर दिख रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि पूर्वोत्तर के लिए विशेष पैकेज से लेकर पीएम आवास योजना सहित कई लाभकारी योजनाओं, कानून का लाभ वहां के लोगों को मिला। पहली बार त्रिपुरा की जनता को बीजेपी पर विश्वास हुआ है। पार्टी वहां दो तिहाई से सरकार बना रही है। त्रिपुरा में दो तिहाई से अधिक बहुमत से भाजपा सरकार का आना साबित करता है कि मोदी के विकास पर वहां की जनता ने स्वीकारा, 25 वर्षों से वहां की सरकार कैसे काम कर रही थी, हमने महसूस किया।

उन्होंने कहा कि इस जीत का असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ेगा। अब भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक, केरल ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में भी जीत का परचम लहराएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के योग्य व कुशल मार्गदर्शन में राज्य सरकारें काम कर रही हैं। नगालैंड के बारे में कोई कल्पना भी नहीं करता था वहां भाजपा गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक वर्ष साल के अंदर जो काम शुरू हुए हैं, आने वाले समय में देश के अन्य राज्यों में भी ऐसे ही काम होंगे। सीएम ने कहा कि आज कच्छ से कश्मीर और कन्याकुमारी तक एक पार्टी का शासन है।

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के साथ ही फूलपुर में लोकसभा के उप चुनाव में सपा व बसपा की बढ़ती नजदीकियों पर उन्होंने रहीम के दोहे कहकर ”रहीम कैसे निभे केर बेर के संग सुनाते हुए चुटकी ली।” गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के मिलन पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेफिक्र हैं। वह कहते हैं कि गोरखपुर और फूलपुर दोनों उपचुनाव हम जीतेंगे। वहीं दोनों पार्टियों के लिए सीएम ने कहा​ कि सपा और बसपा की दोस्ती बेर केर (दुर्जन और सज्जन) का संग है। सपा बसपा गठबंधन को लेकर सीएम का बयान-बेर केर का संग साबित होता है। आप सब समझ सकते है कि केले का पात कौन है और बेर कौन है। जो पार्को में महापुरुषों की मूर्तियां लगी हुई है, उनको ध्वस्त करने के लिए कौन कह रहा था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com