Friday , January 22 2021

मंदिर तोड़कर बनाई गई नौ मस्जिदों पर हिंदुओं का हक़ : वसीम रिजवी

लखनऊ: वसीम रिजवी के एक पत्र से देश की सियासत में फिर भूचाल सा आ गया है. उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को एक पत्र लिख कर मंदिर तोड़कर बनाई गई नौ मस्जिदों को हिंदुओं सौपने की मांग कर दी है. 

रिजवी ने राम मंदिर अयोध्या, केशव देव मंदिर मथुरा, अटाला देव मंदिर जौनपुर, काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी, रुद्र महालय मंदिर बटना गुजरात, भद्रकाली मंदिर अहमदाबाद गुजरात, अदीना मस्जिद पंडुवा पश्चिम बंगाल, विजय मंदिर दिशा मध्य प्रदेश, मस्जिद कुव्वत-उल-इस्लाम कुतुबमीनार दिल्ली को अपने पत्र में शामिल किया है. वसीम रिजवी ने लिखा कि इस्लाम में किसी इबादतगाह को जबरन तोड़कर मस्जिद बनाया जाना जायज नहीं है, वसीम रिजवी ने अपने पत्र में लिखा है कि दूसरे इबादतगाह तोड़कर बनाई गई मस्जिदों में किसी भी तरह की अल्लाह की इबादत जायज नहीं है, इसलिए ऐसी मस्जिदें हिंदू समाज को सौंप दी जाएं, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड यदि ऐसा करेगा तो इस्लाम का असली उद्देश्य दुनिया के सामने पेश हो सकेगा

उन्होंने कहा कि मेरा नौ मस्जिदों को हिंदू समाज को सौंपने का जो प्रस्ताव है उसे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आगामी बैठक के आम जलसे में रखा जाए. उन्होंने कहा कि इतिहासकारों ने अध्ययन करके नौ मस्जिदों के बारे में बताया है कि इन्हें मुगलों व उनसे पहले आए सुल्तानों ने मंदिरों को तोड़कर बनाया है. इन मस्जिदों को हिंदुओं को वापस देने के लिए बोर्ड में आम राय बनाई जाए.

उन्होंने कहा कि कुछ कट्टरपंथी लोग इस प्रस्ताव पर विचार ही नहीं करेंगे, लेकिन इस्लाम यह सीख देता है कि चाहे जालिम की ही पंचायत क्यों न हो अपनी हक की बात उनके सामने जरूर रखनी चाहिए. इसी के साथ रिजवी के इस पत्र का विरोध भी शुरू हो गया है. इस पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने पहली प्रतिक्रिया के रूप में कहा है कि रिजवी बीजेपी को कुछ करने के लिए ये सब कह रहे है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com