Saturday , January 16 2021

MWC: लावा ने भारत का पहला एंड्रॉयड Go स्मार्टफोन किया लॉन्च

नई दिल्ली । मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया, जेडटीई और अल्काटेल के बाद भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन Z50 लॉन्च कर दिया है। यह भारत का पहला एंड्रॉयड go स्मार्टफोन है। यह फोन 5000 रुपये में 100000 से ज्यादा रिटेल आउटलेट्स पर 15 मार्च से उपलब्ध होगा। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में माइक्रोमैक्स ने भी एंड्रॉयड गो में अपनी रूचि जताई है।

लावा Z50 एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगा। यह एंड्रॉयड ओरियो ओएस का लाइट वर्जन है। यह रेगुलर एप्स की जगह गूगल एप्स का लाइट वर्जन रन करता है। लाइट वर्जन वाली एप्स जल्दी लोड होती हैं, काम डाटा का इस्तेमाल करती हैं और फोन में स्पेस भी कम लेती हैं। लावा के इस फोन में अस्सिटेंट गो, मैप्स गो, जीमेल गो और यूट्यूब गो जैसी लाइट एप्स प्रीलोड होकर आएंगी।

Z50 की स्पेसिफिकेशन्स:  हार्डवयेर के मामले में Z50 बजट स्मार्टफोन है। इसमें मीडिया टेक एंट्री लेवल MT6737m प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ने का विकल्प मौजूद है। इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। गूगल ने कहा था की एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन्स लगभग 3300 रुपये की कीमत के आस-पास आएंगे। इतनी कम कीमत होने के कारण ही एंड्रॉयड गो डिवाइसेज बड़ा बदलाव करने में सक्षम होंगे।

प्रतिस्पर्धा में बेहतर फोन मौजूद

5000 रुपये की कीमत में लावा Z50 से बेहतर स्मार्टफोन्स बाजार में उपलब्ध है। उदाहरण के लिए: 4999 रुपये की कीमत से शुरू होने वाला अमेजन 10orD इस फोन से बड़ी स्क्रीन (5.2 इंच) और बेहतर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 425 क्वैड-कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसके अलावा शाओमी का रेडमी 5A भी 10orD जैसी समान स्पेसिफिकेशन्स के साथ अच्छा विकल्प है।

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com